संबित पात्रा ने केजरीवाल पर साधा निशाना , कहा – ड्रामा करें बंद , केंद्र बड़े घोटाले को होने से रोक रही है

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– घर-घर राशन योजना पर अब राजनीति शुरू हो गई है। जी हाँ थोड़ी देर पहले अरविंद केजरीवाल ने इस योजना को लागू कराने के लिए मोदी से अनुरोध किया , वही इस मामले में बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा , साथ ही उन्होंने इस योजना के तहत बड़े घोटाले का आरोप लगाया।

 

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस प्रकार से बात रखी है कि दिल्ली की जनता को उनके अधिकार से वंचित रखा जा रहा है। जबकि ऐसा नहीं हैं। नेशनल फूड सेक्यूरिटी एक्ट और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना द्वारा दिल्ली में भी जरूरतमंदों को राशन पहुंचाया जा रहा है।

साथ ही उन्होंने कहा की केंद्र ने दिल्ली में बड़ा घोटाला होने से रोका है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत मई और 5 जून तक दिल्ली को तय कोटे से अधिक 72,782 मीट्रिक टन अनाज भेजा गया है।दिल्ली अभी तक करीब 53,000 मीट्रिक टन अनाज ही अभी तक उठा पाई है और इसका मात्र 68 प्रतिशत ही वो जनता को बांट पाए हैं।

 

नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के अंतर्गत गेहूं पर अरविदं केजरीवाल मात्र 2 रुपये प्रति किलो देते हैं और केंद्र सरकार 23.7 रुपये प्रति किलो देती है। चावल पर केजरीवाल मात्र 3 रुपये प्रति किलो देते हैं और केंद्र सरकार 33.79 रुपये प्रति किलो देते हैं।

 

संबित पात्रा ने कहा की अरविंद केजरीवाल इसके अतिरिक्त भी राशन बांटना चाहते हैं, तो इसके लिए वो राशन खरीद सकते हैं। जो नोटिफाइड रेट हैं, उस पर राशन खरीदा जा सकता है। इस पर किसी प्रकार की आपत्ति केंद्र सरकार को या किसी को नहीं होगी।

 

वन नेशन-वन राशन कार्ड का प्रावधान केंद्र सरकार ने किया था। लेकिन दिल्ली की सरकार ने इस विषय पर आगे बढ़ने से मना कर दिया, जिस कारण हजारों मजदूर आज राशन लेने से वंचित रह गये हैं। अरविंद केजरीवाल के काम करने के तरीका का A,B,C,D है , हम आपको बताते हैं। A-Advertisement, B-Blame , C-Credit, D-Drama, E-Excuse, F-Failure केजरीवाल इस ड्रामे को बंद कीजिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.