बजट को लेकर आप पार्टी के राज्यसभा सांसदों ने दी टेन न्यूज़ को प्रतिक्रिया , कहा – लोगों को दिया जा रहा है धोखा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लीक छोड़ते हुए इस बार आम बजट कागजी दस्तावेज के बजाए टैबलेट से पढ़ा। वहीं विपक्ष ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया है। विपक्ष ने बजट को खोखला बताया।

 

 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता ने निशाना साधते हुए कहा कि इस बजट में रेल, बैंक, बीमा, रक्षा और स्टील सब कुछ सरकार बेचने जा रही है।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि इस बजट में दिल्ली के साथ धोखा हुआ है. इस बजट में 325 करोड़ दिए जो दिल्ली को पहले से मिलते थे. कोरोना महामारी के बाद इस बार ज्यादा बजट की उम्मीद थी, केंद्र सरकार ने एजुकेशन बजट कम कर दिया।

 

 

एनडी गुप्ता ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने बजट में दिल्ली को फिर निराश किया है। दिल्ली को बजट में केवल 325 करोड़ मिले है जबकि दिल्ली के लोग 1.5 लाख करोड़ का टैक्स केंद्र को देते हैं। नई शिक्षा नीति का इतना ढोल बजाने के बाद, बजट में शिक्षा का बजट पिछले साल से 6000 करोड़ कम क़र दिया है। एनईपी में शिक्षा बजट जीडीपी का कम से कम 6% करने की नीति बताई गई है। बजट में साफ़ बता दिया गया है कि नई शिक्षा नीति बीजेपी के लिए केवल एक जुमला भर थी।

 

आप पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि इतिहास गवाह है कि परिवार हो या देश, आत्मनिर्भर वही बनता है जो अपने बच्चों की अच्छी शिक्षा पर खर्च करता है। यहां तो शिक्षा का बजट 6000 करोड़ कम किया जा रहा है। बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो देश आत्मनिर्भर कैसे होगा? आत्मनिर्भर बनाने की बात भी केवल जुमला ही है।

 

 

सुशील गुप्ता ने कहा कि मोदी सरकार ने अब तक जितने भी बजट पेश किए है , उसमे मिडल क्लास लोगों को धोखा मिला है । आम जनता को कोई टैक्स में छूट नही दी गई है , इस बजट को लेकर देश के लोग हस रहे है कि आखिर ये बजट पेश ही क्यों किया , जब महत्वपूर्ण ही नही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.