कॉलगेट पामोलिव इंडिया ने कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन किया लॉन्च, 2 करोड़ लोग होंगे लाभांवित

Abhishek Sharma / Rahul Kumar Jha

103

दिल्ली स्थित एक होटल में आज कोलगेट ने कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन लॉन्च किया गया जिसके तहत कोलगेट कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशन स्कॉलरशिप प्रारंभ की गई , जो भारतीयों को वित्तीय सहयोग एवं मेंटरशिप प्रदान करेगी ताकि उनके सपनों को सच करने में मदद मिल सके।


इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छह बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम उपस्थित रही। कोलगेट का मानना है कि “हर किसी का अधिकार है एक ऐसे भविष्य का जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके”। अपने ब्रैंड के इस विश्वास को आगे बढ़ाते हुए कोलगेट पामोलिव लिमिटेड ने कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन लॉन्च किया गया। इस मिशन के तहत हर साल 2 करोड लोगों को मूलभूत सहायता प्रदान करने की ब्रांड की प्रतिबद्धता है ताकि उन्हें ऐसा भविष्य मिले जिसके बारे में वह मुस्कुरा सकें।

कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन मजबूत आधार बनाने की कोलगेट की 80 सालों की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहा है और लोगों की जिंदगियों में सार्थक प्रभाव उत्पन्न कर रहा है। इसमें कंपनी के लंबे चलने वाले भारत-व्यापी फ्लैगशिप कार्यक्रम जैसे ब्राइट स्माइल्स – ब्राइट फ्यूचर्स (बीएसबीएफ), जो मूलभूत ओरल हेल्थ एजुकेशन प्रदान करता है। इसके अलावा हेल्थ मंथ मिशन में निशुल्क डेंटल चैकअप किया जाता है और मूलभूत सामुदायिक अभियान जैसे बेहतर जल की उपलब्धता , महिला सशक्तिकरण और आजीविका के कार्यक्रम शामिल हैं।

इन फ्लैगशिप कार्यक्रमों के अलावा आज कोलगेट कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशन स्कॉलरशिप प्रारंभ की गई , जो भारतीयों को वित्तीय सहयोग एवं मेंटरशिप प्रदान करेगी ताकि उनके सपनों को सच करने में मदद मिल सके।

कीप इंडिया स्माइलिंग फाऊंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम शिक्षादान फाउंडेशन के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया है, जो एक गैर लाभकारी संगठन है और सुविधाहीन वर्ग को शिक्षा एवं विकास प्रदान करने में विशेषज्ञ है। इस कार्यक्रम का एक साझीदार buddy4study भी है, जो भारत का सबसे बड़ा स्कॉलरशिप प्लेटफार्म है।

बॉक्सिंग में 6 बार विश्व चैंपियन रही एवं वर्तमान में विश्व की नंबर वन तथा ओलंपिक्स में भारत की ओर से मेडल जीतने वाली एकमात्र महिला बॉक्सर मैरी कॉम , प्रतिष्ठित सोलर डेवलपमेंट प्रोफेशनल डॉक्टर प्रियंवदा सिंह, शिक्षादान एडवाइजर राजीव ग्रोवर और कोलगेट की सीएसआर हेड पूनम शर्मा सहित एक पैनल स्कॉलरशिप के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन करेगा और आवश्यकतानुसार मेंटरशिप भी प्रदान करेगा।

आपको बता दें कि कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम एक विशिष्ट राष्ट्रीय कार्यक्रम है, जो शिक्षा , खेल एवं समुदाय के बेहतरी करण के क्षेत्रों में स्कॉलरशिप एवं मेंटरशिप प्रदान करता है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

कॉलगेट पामोलिव इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर इसाम बचलानी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि “कोलगेट में हमारा मानना है कि हर किसी का अधिकार है एक ऐसे भविष्य का जिसके बारे में वह मुस्कुरा सके और हमारा मानना है कि बेहतर भविष्य मजबूत आधार बनाकर सुनिश्चित किया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारा कीप स्माइलिंग मिशन, ओरल हेल्थ में सुधार एवं सामुदायिक विकास के विविध पक्षों के लिए दान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज मैं कीप इंडिया स्माइलिंग फाउंडेशनल स्कॉलरशिप कार्यक्रम के लॉन्च की घोषणा करके बहुत उत्साहित हूं , जिससे कि स्माइलिंग मिशन एक कदम आगे बढ़ेगा और योग्य लोगों के सपनों को साकार करने के लिए सीधे सहयोग प्रदान करेगा।

6 बार की वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मैरी कॉम ने कहा कि मुझे कोलगेट के कीप इंडिया स्माइलिंग मिशन के फॉउण्डेशनल कार्यक्रम से जुड़ने की बहुत खुशी है। यह भारत में मूलभूत स्तर पर अनेक योग्य लोगों को अवसर प्रदान करेगी और उन्हें न केवल वित्तीय स्कॉलरशिप द्वारा बल्कि समय-समय पर मार्गदर्शन एवं मेंटरशिप द्वारा खुद के लिए बेहतर भविष्य के निर्माण में मदद करेगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.