कांग्रेस नेता अनिल चौधरी का आरोप- दिल्ली सरकार के अधिकार उपराज्यपाल को दे रही मोदी सरकार

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के उपराज्यपाल के अधिकारों को बढ़ाने वाले बिल को लेकर दिल्ली कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार और आप सरकार पर भी हमला किया है।

 

 

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार की शक्ति केन्द्र के प्रतिनिधि उपराज्यपाल के हाथों में दी जा रही है।

 

 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के इशारे पर दिल्ली सरकार के अधिकार उपराज्यपाल को दे रही है, जिसकी मंजूरी कैबिनेट ने भी दे दी है और संसद के बजट सत्र में पास कराने की तैयारी की जा रही है।

 

 

दिल्ली कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि संसद में जो संशोधन कानून लाया जा रहा है उसके जरिए दिल्ली की चुनी सरकार की शक्तियों को छीनकर उसे कमजोर करने की तैयारी है. वहीं, दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने का वायदा करने के वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी चुप्पी साधे हुए हैं और दूसरे राज्यों के चुनावों की तैयारी में व्यस्त हैं।

 

 

अनिल चौधरी ने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार लोकतंत्र कमजोर बनाने के लिए एक चुनी हुई सरकार की शक्तियों उपराज्यपाल के हाथों में दे रही है. उन्होंने कहा कि एक तानाशाह के रुप में अपने आप को मजबूत बनाने के लिए मोदी-अमित शाह कानून व्यवस्था और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं सहित सभी प्रशासनिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने की मंशा से कर रहे है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.