कृषि कानून को लेकर कांग्रेस ने दिल्ली में किया जोरदार प्रदर्शन , राहुल गाँधी ने साधा निशाना

ROHIT SHARMA

0 75

नई दिल्ली :– कृषि कानून के मसले पर कांग्रेस पार्टी आज एक बार फिर देशव्यापी प्रदर्शन किया। कांग्रेस की ओर से किसान अधिकार दिवस मनाया जा रहा है, जिसके तहत सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक केंद्र सरकार के खिलाफ माहौल बनाया गया।

 

दिल्ली में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव किया गया । इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने की।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि किसानों ने इस देश को आजादी दिलाई, न कि अडानी, अंबानी ने. किसानों ने अपने खून से आजादी दिलाई, जिस दिन खाद्य सुरक्षा चली जाएगी।

 

 

हमारी आजादी चली जाएगी. इस देश के लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि किसानों के बाद मध्यम वर्ग, मजदूर, श्रमिक, आईटी पेशेवर अगला लक्ष्य होंगे।

 

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए ने आर्थिक विकास दिया था, लाखों लोगों को गरीबी से निकाला, आज युवाओं के लिए कोई रोजगार नहीं है। मीडिया, आईटी, रिटेल, पावर..सभी क्षेत्रों में कुछ कॉरपोरेट्स का एकाधिकार है. सरकार किसानों को थकाने की कोशिश कर रही है. यह उनकी रणनीति है. मोदी किसानों का सम्मान नहीं करते है ।

 

 

तीन नए कृषि कानूनों पर किसानों और केंद्र सरकार के बीच एक महीने से अधिक समय से गतिरोध फिलहाल जारी है। आज इसे दूर करने के लिए प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और तीन केंद्रीय मंत्रियों के बीच नौंवे दौर की वार्ता हुई। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेलवे, वाणिज्य एवं खाद्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्य मंत्री तथा पंजाब से सांसद सोम प्रकाश करीब 40 किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ विज्ञान भवन में वार्ता हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.