कांग्रेस ने आईएनसी टीवी किया लॉन्च , रणदीप सुरजेवाला ने कोरोना को लेकर मोदी पर जमकर साधा निशाना

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कांग्रेस ने आज अपना डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी को लॉन्च किया। यह डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी यू-ट्यूब के जरिए शुरू किया जाएगा , लॉन्चिंग कार्यक्रम कांग्रेस मुख्यालय में किया गया। जिसमें राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव और एनएसयूआई राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन शामिल हुए।

 

लॉन्चिंग कार्यक्रम में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 24 अप्रैल से इस डिजिटल प्लेटफॉर्म की शुरुआत की जाएगी. 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस है और इसी दिन से कांग्रेस के डिजिटल टीवी की शुरुआत की जाएगी।

कांग्रेस के अपने चैनल लाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि,मीडिया का काम सच दिखाना है, लेकिन काफी समय से देखा जा रहा है कि व्यक्ति का महिमा मंडन का काम ज्यादा किया जा रहा है।

 

दरअसल कांग्रेस के कई बार मीडिया पर भी ये आरोप लगाया है कि वो विपक्ष या कांग्रेस की बात नहीं दिखाते. उन्होंने कहा कि ये चैनल एक समाचार माध्यम के तौर पर काम करेगा, जिसके जरिए विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस की राय को सीधे जनता तक पहुंचाया जाएगा।

 

वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती वाले दिन कांग्रेस ने डिजिटल चैनल को लॉन्च किया है. उम्मीद है इसके जरिये हम कांग्रेस की विचारधारा को और आगे बढ़ा सकेंगे।

 

उन्होंने कहा, “विचार, आचार, प्रचार ये तीन चीज़ किसी संस्था,समाज में हो, तो वो विचारधारा लंबी चलती है. संविधान कितना भी अच्छा हो,लेकिन चलाने वाले लोग अच्छे नहीं, तो संविधान भी बुरा हो सकता है। 31 जनवरी 1920 में अंबेडकर ने पहला अपना पेपर निकाला, जिसका नाम रखा ‘मुकनायक’ जनता मूक है, उसके विचार और आवाज़ बनकर ये पेपर निकला. आज कमोबेश वैसी ही स्थिति देश की है।

 

वही दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने मोदी पर जमकर निशाना साधा , उन्होंने कहा कि आज कोरोना भयानक स्थिति में पहुँच चुका है। रोजाना 2 लाख के करीब लोग संक्रमित हो रहे है। साथ ही 1 हज़ार के करीब लोगों की मौत हो रही है , मोदी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त है ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी ने मोदी को पत्र लिखकर सचेत किया था , लेकिन मोदी ने संज्ञान नही लिया , राहुल गांधी ने कहा था कि विदेशों की वैक्सीन को भारत मे आने देना चाहिए , जिसको लेकर मोदी सरकार के नेता राहुल गांधी पर तंज कसने लगे । उसके दो दिन बाद राहुल गाँधी की बात उन्हें समझ मे आई , जिसको लागू किया गया। सीबीएसई बोर्ड एग्जाम के लिए कहा गया है कि इसको रद्द की जाए या स्थगित की जाए , क्योंकि इस एग्जाम में लाखों बच्चे समेत टीचर शामिल होते है। आपको बता दे कि अभी थोड़ी देर पहले 10 वी की परीक्षा रद्द कर दी गई है , वही 12वी की परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर प्रवासी मजदूर फिर पलायन करने लगे है , में महाराष्ट्र सरकार की तारीफ करता हूं कि उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए 1500 रुपये देने का ऐलान किया। मोदी को कुछ सीखना चाहिए , हमारी माँग है कि इस महामारी में एक परिवार के खाते में 6 हज़ार रुपये ट्रांसफर करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.