भाजपा रामायण में रावण के भाई कुंभकर्ण की तरह “गहरी नींद में” है : कांग्रेस

Rohit Sharma

Galgotias Ad

Delhi (30/08/2019) : सरकार पर जश्न और अभियान मोड में होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सिकुड़ती अर्थव्यवस्था पर केंद्र सरकार को घेरा और देश में वित्तीय आपातकाल घोषित करने के लिए कहा। कांग्रेस पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि 4 जून 2019 को कांग्रेस ने केंद्र सरकार से अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिए विशाल जनादेश का उपयोग करने का अनुरोध किया, हालांकि भाजपा ने अनुरोध पर कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि आज गिरते हुए व्यापार, डूबती और असहाय अर्थव्यवस्था इस देश की सच्चाई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि व्यवसाय बंद हो रहे हैं, अर्थव्यवस्था असहाय है, बेरोजगारी बढ़ रही है , लेकिन भाजपा रामायण में रावण के भाई कुंभकर्ण की तरह “गहरी नींद में” है।



केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए शेरगिल ने कहा भाजपा अभी भी अभियान मोड और उत्सव मोड में है, वे कार्य मोड में नहीं हैं। उन्हें अभियान मोड से बाहर आना चाहिए और इस डूबती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए सुधारात्मक मोड पर कार्य शुरू करना चाहिए।

शेरगिल ने मांग की है कि सरकार को तुरंत वित्तीय आपातकाल की घोषणा करनी चाहिए, अर्थव्यवस्था पर एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए और मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के आदेश का पालन करते हुए विलफुल डिफॉल्टरों और एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति या खराब ऋण) के नाम जारी करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने इस तथ्य को लाल झंडी दिखा दी है कि अर्थव्यवस्था डूब रही है, बचत कम हो रही है, कारोबार बंद हो रहे हैं और नौकरियां गायब हो रही हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था का गिरना ये बड़ी दुखद खबर है , लेकिन भाजपा इस बात को मानने से इंकार कर रही है।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में बैंक धोखाधड़ी में 74 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और जीडीपी पांच साल के निचले स्तर पर है। उन्होंने कहा कि पारले जी और ऑटोमोबाइल उद्योग एक चाय की थैली में बिस्कुट की तरह घुल रहे हैं, “एसीटोन की तुलना में नौकरियां तेजी से वाष्पित हो रही हैं”, लेकिन भाजपा उस घातक दुर्घटना से बेखबर है जो देश की ओर जा रही है।

अर्थव्यवस्था पर अपने विचारों के लिए भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए शेरगिल ने कहा गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से 7 प्रतिशत की दर से बढ़ रही है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की है कि भारतीय अर्थव्यवस्था अमेरिका और चीन के रूप में तेजी से बढ़ रही है। भाजपा देश के सामने गंभीर आर्थिक संकट को दूर करने के बजाय खिड़की की ड्रेसिंग में व्यस्त है।

उन्होंने कहा, “भाजपा देश के आर्थिक संकट को और अधिक गहराती जा रही है, जिससे देश का आर्थिक संकट और बिगड़ रहा है और भाजपा सरकार अर्थव्यवस्था को ठीक करने के बजाय विपक्ष पर हमला करने में व्यस्त है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था खराब थी। हमसे सवाल करने वाले कौन हैं?

एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में हम यह आग्रह करना चाहते हैं कि भाजपा अपने गुस्से को कांग्रेस पर नहीं, बल्कि अर्थव्यवस्था को ठीक करने की दिशा में अपनी नाराज़गी को निर्देशित करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.