तमिलनाडु-दिल्ली ने कोविड 19 टेस्टिंग में पकड़ी रफ्तार, देश में कुल आंकड़ा 75 लाख पार

Rohit Sharma

0 229

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसी के साथ देश में अब टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

आज देश में हुए कुल कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या 75 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. पिछले दो दिनों से देश में हर रोज दो लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने की एक वजह देश में तेजी से बढ़ रही टेस्टिंग की संख्या भी है. अब दिल्ली और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं, जहां पर हर रोज 18 हजार से अधिक टेस्ट हो रहे हैं. दूसरी और महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश भी करीब पंद्रह हजार टेस्ट रोज कर रहे हैं।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, तमिलनाडु में करीब दस लाख टेस्ट किए जा चुके हैं. उसके बाद महाराष्ट्र में सबसे अधिक नौ लाख टेस्ट हुए हैं. देश में टेस्टिंग कराने के मामले में तमिलनाडु और महाराष्ट्र के बाद दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात का नंबर आता है ।

दुनिया में भारत टेस्टिंग के मामले में चौथा देश बन गया है. अभी तक दुनिया में अमेरिका और रूस ऐसे देश हैं जिन्होंने एक करोड़ से अधिक टेस्ट किए हैं. अमेरिका में तो दो करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. जबकि तीसरे नंबर पर ब्रिटेन और फिर चौथा नंबर भारत का आता है ।

आईसीएमआर की ओर से अबतक देश में एक हजार लैब बनाई जा चुकी हैं, जबकि अब अगला लक्ष्य देश में हर रोज तीन लाख टेस्ट करने का है. अगर कोरोना वायरस के कुल मामलों को देखें, तो अबतक देश में पौने पांच लाख मामले सामने आ चुके हैं और करीब पंद्रह हजार लोगों की मौत हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.