दिल्ली सरकार की चिंता बढी, 72 को कोरोना वायरस की पुष्टि, 20% लोग बिना विदेश गए हुए संक्रमित  

Rohit Sharma / Lokesh Goswami

0 217

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। आज सुबह तक यह संख्या 72 पहुंच गई थी। चिंता की बात यह भी है कि अब ऐसे मामले बढ़ रहे हैं जिसमें बिना विदेश जाए कोरोना वायरस हो रहा है।

दिल्ली में रविवार सुबह तक कोरोना के 49 मामले आए थे , उनमें से दो की मौत हो गई है। इनमें से 20 प्रतिशत ऐसे थे जिन्हें बिना विदेश जाए कोरोना हो गया। डॉक्टरों का कहना है कि आने वाले दिनों में ऐसा ही रहा, तो चिंता वाली बात जरूर है।

आंकड़ों के गणित पर गौर करें, तो दिल्ली में इस वायरस की वजह से 4 पर्सेंट की मौत अब तक हुई है। शनिवार को अचानक एक दिन में सबसे ज्यादा नौ मरीज, फिर 24 घंटे में 23 मरीज इस वायरस के संक्रमण के फैलने की ओर इशारा कर रहा है |

डॉक्टर भी इस बात को लेकर सकते में हैं। उनका कहना है कि शुरू में यह संक्रमण तो धीरे होता है, लेकिन जब एक बार फैलना शुरू होता है तो तेज रफ्तार से बढ़ता है।

कोरोना के 49 मरीजों में से 10 से 12 मरीज लोकल ट्रांसमिट हैं। मतलब लगभग 20 पर्सेंट लोग बिना विदेश गए इस वायरस के शिकार हो गए हैं। डॉक्टर ने कहा कि पिछले दिनों दिलशाद गार्डन में सऊदी अरब से वापस आईं एक महिला में इस वायरस की पुष्टि हुई। उनसे दिल्ली के आठ लोगों में वायरस पहुंच गया। महिला की वजह से एक डॉक्टर पॉजिटिव हुआ, उसकी वजह से क्लिनिक में आने वाले लगभग 800 लोग क्वारंटीन हैं।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.