दिल्ली में 45+ से अधिक लोगों के लिए कोवैक्सीन की डोज हुई खत्म , आज वैक्सीनशन सेंटर रहेगा बंद

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में 18 वर्ष के बाद अब 45 वर्ष से अधिक लोगो के लिए भी वैक्सीन खत्म हो गई है, जी हाँ आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए कोवैक्सीन की डोज लगभग खत्म हो गईं हैं।

 

सरकारी अस्पतालों और वैक्सीनेशन केंद्रों पर कोवैक्सीन का टीकाकरण आज से बंद रहेगा। दिल्ली में 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए मंगलवार सुबह तक 5.50 लाख वैक्सीन की डोज उपलब्ध थीं। जिनमें 5.44 लाख कोवीशील्ड और 8 हजार कोवैक्सीन की डोज शामिल थीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 70 वार्डों में जहां वोट वहीं वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई है।

 

इसके तहत जहां पर व्यक्ति वोट डालने जाता है, उसी बूथ पर उनके लिए वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है। केजरीवाल सरकार की टीमें बूथ के हिसाब से लोगों के पास जा रही हैं और 45 वर्ष से अधिक उम्र के जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवायी हैं उनके लिए स्लॉट बुक कर रही हैं।

 

विधायक ने कहा कि 18 से 44 वर्ष के युवाओं के लिए कोवैक्सीन की डोज उपलब्ध हैं। कोवीशील्ड का स्टॉक अभी केंद्र सरकार से नहीं मिला है। केंद्र सरकार से अपील है कि युवाओं के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाएं।

 

दिल्ली में 7 जून को 66,082 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई है। जिसमें से 33,696 लोगों को पहली और 32,386 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। अभी तक 57,33,418 लोगों को वैक्सीन की डोज लगायी जा चुकी हैं। इनमें से 13 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लग चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.