बढ़ते कोरोना मामले को देख नई दिल्ली प्रशासन ने चलाया अभियान , लोगो को किया जागरूक , दी चेतावनी

ROHIT SHARMA

0 51

नई दिल्ली :– त्योहारी सीजन नजदीक आते ही नई दिल्ली जिला प्रशासन कोरोना को लेकर पहले से ज्यादा सर्तक हो गया है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के साथ ही जागरूकता का मरहम भी लगाया जा रहा है।

 

 

एक तरफ प्रशासन धड़ल्ले से चालान काट रहा है, वहीं दूसरी तरफ पहले यमराज और अब पपेट मार्च निकालकर कोरोनो के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है।

 

अब देखना होगा त्योहार निपटने के बाद जागरूकता का कितना असर होगा, कोरोना संक्रमित मरीज घटेंगे या बढ़ेंगे। नई दिल्ली की मशहूर मार्केट कनॉट प्लेस से लेकर अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नुक्कड़ नाटक , यमराज और अब पपेट मार्च करवा रहा है। लोगों को सैनिटाइज़र व मास्क भी वितरित किए जस रहे हैं।

 

 

नई दिल्ली के एसडीएम डॉ नितिन साक्य ने कहा कि नुक्कड़ नाटक , यमराज , पपेट मार्च के लिए कई ड्रामा सोसाइटी की मदद ली गई है। इन सभी कार्यक्रम जरिये लोगों को बताया जा रहा है कि किस तरह से कोरोना का संक्रमण फैलता है।

 

 

 

किस तरह से इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। मास्क व शारीरिक दूरी ही इसका रामबाड इलाज है। वही इस मामले में आज नई दिल्ली जिला प्रशासन के एसडीएम नितिन साक्य ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। आज कोरोना के 7 हज़ार के करीब लोग संक्रमित हो रहे है ।

 

 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि लोग अभी भी जागरूक नही है , जिसके चलते उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है । रोजाना 500 से ज्यादा चालान हो रहे है । लोगों की लापरवाही की वजह से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.