अरविंद केजरीवाल का बयान , ‘इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति’ को दिया बढ़ावा , दिल्ली पहला ऐसा राज्य है जहाँ 3 हज़ार वाहनों की हुई बिक्री

Ten News Network

0 214

नई दिल्ली :– बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अभियान चला रहे है , साथ ही इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को लेकर दिल्ली में मुहिम छेड़ रखी है , जिससे दिल्लीवासी ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक वाहन ख़रीदे , जिसके चलते उन्होंने काफी ज्यादा छूट दी है ।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण के लिए केजरीवाल सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित किए जाने का असर दिखने लगा है। दिल्ली में अब तक 3000 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का पंजीयन हो चुका है।

 

 

 

केजरीवाल सरकार द्वारा ई वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार की ओर से स्क्रैप इंसेटिव, नए चार्जिंग स्टेशन सहित इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अन्य बुनियादी सुविधाएं भी तैयार की जा रहीं हैं।

 

 

 

दरअसल, ये सब सरकार के प्रयासों से संभव हुआ है। हाल ही में केजरीवाल सरकार ने रोड टैक्स और रजिस्ट्रशन शुल्क में भी लोगों को राहत दी ताकि कम से कम खर्च में लोगों को बेहतर परिवहन साधन के इस्तेमाल का मौका मिल सके।

 

 

अब दिल्ली देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां सरकार की ‘इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति’ आने के बाद कुछ ही हफ़्तों में लोगों ने 3000 इलेक्ट्रिकल व्हीकल खरीदे। दिल्ली पहला राज्य होगा जहाँ इतनी तेज़ी से पेट्रोल और डीजल गाड़ियों की जगह अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां ले रही है। इससे दिल्लीवासियों और कंपनियों को हर तरह से फायदा हो रहा है। पर्यावरण को ही देखें, तो दिल्ली में सरकार के प्रदूषण को हराने के प्रयासों को इससे बहुत मदद मिलेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.