बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन , 5 हज़ार घोटालें का लगाया आरोप

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली:– 1 हज़ार बसों की खरीद में 5000 करोड़ का घोटाला करने के विरोध में बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है। आपको बता दें कि बीजेपी ने खुलासा किया है कि केजरीवाल सरकार ने 1 हज़ार खरीदने में 5 हज़ार का घोटाला किया है।

बीजेपी ने राजघाट से दिल्ली सचिवालय तक प्रदर्शन मार्च निकाला , साथ ही दिल्ली परिवहन मंत्री और केजरीवाल के इस्तीफे की मांग भी की। बीजेपी के नेताओं ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश का सर्वाधिक भ्रष्ट मुख्यमंत्री होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि वे ईमानदार है तो उस परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को तुरंत बर्खास्त करें , जो बस खरीद में 5000 करोड़ की घोटाले के जिम्मेदार हैं।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की परिवहन व्यवस्था पूरी तरह धवस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन मेट्रो ने बचा रखा है नहीं तो यहां की बस व्यवस्था और भी बदतर होती।

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बस घोटाले के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि इस घोटाले को विधानसभा में भी उठाया था, लेकिन सत्ता के मद में चूर आम आदमी पार्टी ने बहुमत के नीचे इसे दबाने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि विधानसभा में विजेन्द्र गुप्ता ने जो आरोप लगाए उसका सरकार के पास कोई संतोषजनक जवाब नहीं था। सरकार की ओर से किसी तरह की कार्यवाही न करने पर भाजपा विधायक दल ने इस मामले को उपराज्यपाल के यहां इसकी जांच के लिए उठाया।

विजेन्द्र गुप्ता ने बस घोटाले के विरोधस में दिए गए घटनाक्रम को केजरीवाल सरकार के ताबूत में अंतिम कील बताया। गत 13 वर्षों में दिल्ली परिवहन निगम ने एक भी बस नहीं खरीदी। निगम के पास जो 3500 बसें हैं उनमें से अधिकांश बसें जल्दी ही सेवा से बाहर हो जायेंगी क्योंकि उनकी आयुसीमा पूरी हो जाएगी। इसके बाद दिल्ली में बस व्यवस्था ठप हो जाने का खतरा बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बसों की खरीद के लिए 900 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन इन बसों की वारंटी के दौरान रखरखाव पर 5000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इससे बड़ा कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा, इसलिए परिवहन मंत्री की बर्खास्तगी जरुरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.