निगमों के बकाये 13 हज़ार करोड़ रुपये रिलीज करवाने के लिए बीजेपी विधायक समेत मेयर उपराज्यपाल से मिले , पढें पूरी खबर

ROHIT SHARMA

0 101

नई दिल्ली :– दिल्ली के तीनों निगम के मेयर समेत बीजेपी के सभी विधायक आज उपराज्यपाल से मुलाकात की , साथ ही दिल्ली सरकार के पास से 13 हज़ार करोड़ का बकाया दिलवाने की उपराज्यपाल से गुजारिश की ।

 

आपको बता दें कि तीनों निगमों को अपने कर्मचारियों को काफी महीनों का वेतन देना है , लेकिन उनके पास फण्ड नही है , जिसके कारण कर्मचारियों को वेतन नही मिल पाया । जिसके चलते सभी कर्मचारी एमसीडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है ।

 

वही विरोध प्रदर्शन को देखते हुए तीनों निगमों के मेयर अरविंद केजरीवाल से बकाया पैसे की माँग कर रहे है , जिससे कर्मचारियों की सैलरी दे सके । वही इस मामले में 2 दिन पहले तीनों मेयरों ने केजरीवाल से मुलाकात करनी चाहिए , लेकिन केजरीवाल उनसे नही मिले ।

 

 

जिसके बाद राजनीति शुरू हो गई , वही तीनों मेयरों ने केजरीवाल के आवास पर धरना दिया , लेकिन तब भी केजरीवाल ने मुलाकात नही की । वही स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने तीनों मेयरों को आश्वासन दिया कि 10 दिनों के अंदर बकाया पैसा दिल्ली सरकार रिलीज कर देगी , लेकिन अगले दिन मुख्यमंत्री का बयान आया कि दिल्ली सरकार के पास एमसीडी का कोई बकाया नही है ।

 

वही केजरीवाल के बयान के बाद मेयरों की तरफ बयान सामने आया , जिसमे उन्होंने कहा कि हमारे पास सारे डॉक्यूमेंट है , जिसमे साफ हो जाएगा कि दिल्ली सरकार के पास हमारा एमसीडी का पैसा बकाया है । वही इस सिलसिले में आज दिल्ली बीजेपी के विधायक समेत तीनो निगम के मेयर उपराज्यपाल से मिले , जिसमे उन्होंने माँग की है कि दिल्ली सरकार से एमसीडी का बकाया पैसा रिलीज करवाए ।

 

वही इस मामले में दिल्ली के विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने कहा कि आज हम सभी दिल्ली के उपराज्यपाल से मिले , दिल्ली सरकार पर 23 हज़ार करोड़ बकाया है , मतलब एमसीडी का 13 हज़ार करोड़ , 10 हज़ार करोड़ हाउस टैक्स दिल्ली सरकार पर है , जो दिल्ली सरकार को देना है , लेकिन उन्होंने नही दिया है ,इसलिए आज उपराज्यपाल से गुजारिश करने आए है कि दिल्ली सरकार द्वारा बकाया पैसे को रिलीज करवाए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.