दिल्ली में लगा 6 दिन का लॉकडाउन , अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान , मजदूरों को पलायन करने से रोका

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाद दिल्ली में 6 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना की नई लहर से दिल्ली में बिगड़ते हालात के बाद उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मीटिंग के बाद आज यह फैसला हुआ।

 

दिल्ली में 6 दिनों का लॉकडाउन आज रात दस बजे अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक का रहेगा। इसकी घोषणा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों से खास अपील की। उन्होंने कहा कि मैं खासतौर पर हाथ जोड़कर अपील करना चाहता हूं कि यह छोटा सा लॉकडाउन है, 6 दिन का। दिल्ली छोड़कर न जाइएगा।

आपके आने-जाने में ही इतना पैसा और समय खत्म जाएगा। दिल्ली में रहिए। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि शायद बढ़ाने की जरूरत न पड़े। आप दिल्ली में रहिए। यकीन मानिए हम पूरी ईमानदारी के साथ सब मिलकर लड़ेंगे।

 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली में संक्रमण दर बहुत बढ़ गया है। 25-25 हजार केस रोज आ रहे हैं। बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है। दिल्ली के एक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन अचानक से खत्म हो गया एक बड़ा हादसा हो सकता था। जैसे-तैसे इंतजाम किया गया। नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो जाता।

 

अभी तक हमने दिल्ली के अंदर हेल्थ सिस्टम को अच्छे से मैनेज किया है। दिल्ली में कोरोना की यह चौथी लहर है। अब 25 हजार केस आए हैं। किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं। अब इसके बाद अगर कोई कठोर कदम नहीं उठेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.