दिल्ली की साइबर सेल ने 11 ठगों को किया गिरफ्तार , 97 लाख रुपए बरामद

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली की साइबर सेल को एक बड़ी कामयाबी मिली , जी हाँ एक मामले का खुलासा करते हुए साइबर सेल ने 11 लोगों की गिरफ्तारी भी की है , साथ ही लाखों रुपये बरामद भी किए है।

 

आपको बता दें कि एक ऐसा मोबाइल एप शुरू है , जिसके जरिए पैसा दोगुना करने का लालच को दिया जा रहा है , लोग आसानी से शिकार बन रहे है , बताया जा रहा है कि करोडों रुपये का चूना अभी लोगों को लग चुका है।

 

वही इस मामले की शिकायत दिल्ली की साइबर सेल को मिली , सूचना मिलते ही साइबर सेल ने जाँच शुरू कर दी। साइबर सेल के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मोबाइल ऐप में इन्वेस्टमेंट के जरिए पैसा दोगुना करने का लालच देने वाले धोखेबाजों को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

 

साथ ही उन्होंने कहा की चाइनीज़ ऐप की आड़ में लोगों को करीब 150 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें दो चार्टर्ड अकाउंटेंट भी शामिल हैं।

 

बताया जा रहा है कि ये चीनी ऐप कुछ चीनी नागरिकों की ओर से चलाई जा रही थी, अभी तक इस ऐप के जरिए कई लोगों को ठगा जा चुका था. जबकि कुल 150 करोड़ रुपये का घपला किया गया था।

 

जब इसका खुलासा हुआ तो दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू की. अब पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है, बैंक अकाउंट से कुल 11 करोड़ रुपये सीज़ किए हैं. जबकि 97 लाख रुपये का कैश भी बरामद किए गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.