दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान , मास्क न पहनने पर 2 हज़ार रुपये का लगेगा जुर्माना

ROHIT SHARMA

0 71

नई दिल्ली :– दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देख आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बहुत बड़ा ऐलान किया है । आपको बता दें कि दिल्ली में अब मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। इसका ऐलान खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया , उन्होंने कहा कि पहले 500 रुपये का जुर्माना लगता था, लेकिन कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं, इस वजह से हम जुर्माने को बढ़ाकर 2 हजार रुपया कर रहे हैं।

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है. यह समय सेवा करने का है, जितनी हमें सेवा करेंगे लोगों की, उतने लोग हमें याद रखेंगे. सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे।

 

सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं, भाई-बहन छठ पूजा बहुत धूमधाम से मनाएं, लेकिन ख्याल रखें. एक संक्रमित से सभी लोग कोरोना संक्रमित हो सकते हैं. इस बार सभी लोग अपने-अपने घर पर छठ मनाते हैं।

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ मनाएं, लेकिन सार्वजनिक जगहों पर छठ न मनाएं. कई राज्य सरकारों ने इस पर प्रतिबंध लगाया है. हम भी चाहते हैं कि कोरोना मत फैले, इसलिए आप लोगों से निवेदन है कि छठ को घर पर ही मनाएं।

 

 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जा रहे हैं. सभी नॉन-क्रिटिकल प्लान्ड सर्जरी को टालने के लिए कहा गया है।

 

 

दिल्ली सरकार 663 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है, केंद्र सरकार 750 आईसीयू बेड की व्यवस्था कर रही है. कुल मिलाकर 1400 से अधिक आईसीयू बेड हो जाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.