दिल्ली में अनलॉक 4 के तहत दी गई अनेक ढील , जाने क्या खुला, किस पर रहेंगी पाबंदी

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में कल से अनलॉक 4 की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कल से दिल्ली में और ढील मिलेंगी , जी हाँ दिल्ली में कल से बार खोलने की इजाजत मिल गई है , अनलॉक-4 के तहत ये छूट मिल रही है।

दिल्ली सरकार के फैसले के मुताबिक 50% कैपेसिटी के साथ बार खोले जा सकेंगे। हालांकि, बार को खोलने का समय भी तय किया गया है , अब बार दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक ही खुल सकेंगे।

अनलॉक-4 के तहत दिल्ली में अब कल से रेस्टोरेंट भी सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे, जबकि अभी तक सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ही इन्हें खोलने की अनुमति थी, हालांकि रेस्टोरेंट में अभी भी 50% ग्राहक ही बैठ सकेंगे।

एएनआई के मुताबिक पब्लिक पार्क और गार्डन को भी खोलने की अनुमति मिल गई है। 21 जून से दिल्ली में पार्क , गार्डन और गोल्फ क्लब और आउटडोर योगा एक्टिविटी की इजाजत मिल गई है, इसके साथ ही बाजार, मार्केट कॉम्प्लेक्स और मॉल्स भी सुबह 10 बजे से रात के 8 बजे तक खुल सकेंगे।

मेट्रो अभी भी 50% कैपेसिटी के साथ ही चलेगी. साथ ही बस, ऑटो, रिक्शा, टैक्सी, कैब, फटफट सेवा जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कम यात्री ही बैठाए जाएंगे।

पब्लिक प्लेस में शादी करने पर लगी रोक जारी रहेगी. अभी भी बैंक्वेट हॉल या मैरिज गार्डन में शादी करने पर रोक है. सिर्फ कोर्ट मैरिज या घर पर ही शादी हो सकेगी. उसमें भी सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. इसके अलावा अंतिम संस्कार में भी ज्यादा से ज्यादा 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.