- Advertisement -

अच्छी खबर: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद पाबंदियों में मिल सकती है ढील, ये है वजह

TEN NEWS NETWORK

NEW DELHI (01/01/2022): दिल्ली मे कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त पाबन्दियां लगी हुई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को यह फैसला लिया था कि दिल्ली में ‘येलो अलर्ट’ के तहत लगे प्रतिबंध अभी लागू रहेंगे और अधिकारी नए प्रतिबंध लगाने के संबंध में स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे।

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मद्देनजर आगे प्रतिबंध लगाने की जरूरत की समीक्षा की जाएगी। क्योंकि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद भी अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है।

दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि ‘वायरस तेजी से फैल रहा है लेकिन अच्छी बात यह है कि मामले गंभीर नहीं हैं। संक्रमण का उपचार और रोकथाम के तरीके वही है जो पहले थे। लोगों को बहुत जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलना चाहिए लोग बाहर निकलें तो हमेशा मास्क का इस्तमाल करें।

सतेंद्र जैन ने कहा कि हमने प्रतिबंध लगाए हैं, अन्य राज्यों में सिर्फ नाइट कर्फ्यू लागू है लेकिन दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और मल्टीप्लेक्स समेत अन्य कई जगहों को बंद किया गया है। दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान अप्रैल और मई में बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे थे,लेकिन अब भर्ती संख्या कम है। इसको देखते हुए आगे के प्रतिबंधों की समीक्षा होगी।

आपको बतादें कि स्वास्थ मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 1,796 मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.44 फीसदी दर्ज की गई तथा संक्रमण से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.