मनीष सिसोदिया का बयान , दिल्ली में नही खुलेंगी नई शराब की दुकान , शराब पीने की कानूनी उम्र होगी अब 21 साल

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए एक बड़ी घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि अब दिल्ली में नई शराब की दुकानें नही खुलेंगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज प्रेस वार्ता करते हुए कहा की 500 स्क्वायर फीट एरिया से कम वाली दुकानें बन्द होंगी, सभी सरकारी दुकानों को प्राइवेट सेक्टरों के हाथों में दी जाएगी ।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में शराब पीने की कानूनी उम्र अब 21 साल होगी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि इससे कम उम्र के व्यक्ति को ऐसी जगह में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी जहां शराब परोसी जाती है।

 

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में बदलाव करके उन सब फैक्टर को हटाया जा रहा है, जिनकी वजह से शराब माफिया अपना अवैध कारोबार चला पाता है।

 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में शराब का समान वितरण होगा, लेकिन कोई नई दुकान नहीं खुलेगी। दिल्ली में अब सरकारी शराब की दुकान नहीं होगी। दिल्ली में शराब की क्वालिटी चेक करने के लिए सरकार क्वालिटी चेक का अपना एक इंटरनेशनल सिस्टम बनाएगी।

 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोई शराब की दुकान मुख्य मार्गों पर नही होगी , सभी शराब की दुकान को बड़ा किया जाएगा , जिससे उपभोक्ता खुद लेकर उससे खरीदे । साथ ही शराब की दुकान के पास कोई शराब नही पीयेगा , अगर कोई शख्स पाया जाता है तो उस शराब की दुकान का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.