दिल्ली हाईकोर्ट और सभी जिला अदालतों में 14 अगस्त तक बंद रहेगा कामकाज , जरूरी मामलों की होगी सुनवाई

ROHIT SHARMA

0 101

नई दिल्ली :– देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है , वही दिल्ली की बात करें तो अभी भी एक दिन के अंदर एक हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है , फिलहाल सभी राज्यों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना का प्रकोप कम है ।

वही कोरोना महामारी के चलते हाईकोर्ट और सभी जिला अदालतों में 14 अगस्त तक कामकाज बंद रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिए होगा। उच्च न्यायालय ने इस बारे में निर्णय लिया है।

मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल की अगुवाई में हुई हाईकोर्ट की प्रशासनिक और सामान्य पर्यवेक्षण समिति ने यह फैसला किया है। इसके तहत 14 अगस्त तक सिर्फ जरूरी मामलों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल मनोज जैन ने की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि हाईकोर्ट और सभी जिला अदालतों में 14 अगस्त तक सीमित कामकाज होगा।

कोरोना के मद्देनजर हाईकोर्ट 25 मार्च से अदालतों में कामकाज सीमित कर दिया था और तब से समय-समय पर उक्त आदेश की अवधि बढ़ा रही है। इसके साथ ही न्यायालय की ओर से जारी आदेश में 4 अगस्त से 14 अगस्त तक सुनवाई के लिए सूचिबद्ध सभी मामलों की सुनवाई सितंबर में करने का निर्णय लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.