वेतन न मिलने पर एमसीडी स्कूलों के शिक्षकों ने किया प्रदर्शन , हड़ताल की दी चेतावनी

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली नगर निगम स्कूलों के शिक्षकों ने वेतन ना मिलने पर अब स्कूल का कामकाज बंद करने की धमकी दी है। छह महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज शिक्षकों ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वाले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के शिक्षक थे , हाथों में तख़्ती लिए महिला-पुरुष शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की।

 

 

शिक्षकों का आरोप है कि उन्हें छह महीनों से वेतन नहीं मिला और पिछले 6 साल से एरियर का भुगतान नहीं किया गया. सेवानिवृत्त शिक्षकों को पेंशन और पेंशन का लाभांश भी लंबित है. ऐसे में शिक्षकों के पास विरोध प्रदर्शन के अलावा कोई विकल्प नहीं रह गया है।

 

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना है कि दिल्ली सरकार और एमसीडी एक श्वेत पत्र जारी करे, ताकि सच्चाई लोगों के सामने आ सके. प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी एमसीडी के फंड पर राजनीति करना छोड़े और शिक्षकों की मांग को मानवीय नजरिए से देखे।

 

 

पिछले छह महीने से वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों के लिए घर चलाना मुश्किल हो गया है. प्रदर्शन में शामिल एक महिला शिक्षक ने बताया कि वेतन नहीं मिलने से वो बच्चों के स्कूल फीस, ईएमआई और रोज़मर्रा के दूसरे जरूरी काम नहीं कर पा रही है. ये सिर्फ आर्थिक और मानसिक परेशानी नहीं है, बल्कि वेतन नहीं मिलने से शिक्षकों के सामाजिक जीवन पर भी असर पड़ रहा है. अगर शिक्षक इसी तरह तनाव में रहा, तो वो स्कूली बच्चों को क्या पढ़ाएगा।

 

 

वही दूसरी तरफ शिक्षकों ने कहा कि तीनों निगमों को फिर से एक कर दिया जाए ताकि निगमों की बदतर हालत में सुधार आए और इसका खामियाज़ा एमसीडी कर्मचारियों को ना भुगतान पड़े। शिक्षकों ने एमसीडी को चेतावनी देते हुए तुरंत वेतन देने की मांग की है. ऐसा नहीं होने पर शिक्षकों ने स्कूलों में कामकाज ठप्प करने की धमकी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.