अरविंद केजरीवाल का बयान , कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली मॉडल को मिली विश्व स्तर पर मान्यता

Rohit Sharma

0 208

नई दिल्ली :-– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई का ‘दिल्ली मॉडल’ दुनिया भर में पहचाना जा रहा है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे दिल्ली मॉडल को दुनिया भर में पहचाना जा रहा है। मैं दक्षिण कोरियाई राजदूत एच.ई. शिन बोंग-किल को उनके इस प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। कोविड को हराने के लिए सभी देशों का एक साथ आना वक्त की मांग है।

मुख्यमंत्री ने भारत में दक्षिण कोरियाई राजदूत शिन बोंग-किल का एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के दिल्ली मॉडल की प्रशंसा की है।

भारत में दक्षिण कोरियाई राजदूत शिन बोंग-किल ने कहा था कि मैं दिल्ली मॉडल से बहुत प्रभावित हूं। कोरियाई मॉडल 3Ts है यानी टेस्ट, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट। दिल्ली मॉडल टेस्ट और होम क्वारंटाइन है। यह एक बहुत प्रभावी और बुद्धिमान उपाय है। मैं इस उपलब्धि के लिए दिल्ली सरकार को बधाई देना चाहता हूं।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दिल्ली में अब कोरोना के एक्टिव मामले को 10,000 से नीचे पहुंच गए हैं। एक्टिव केस के मामले में दिल्ली अब 14वें स्थान पर है। दिल्ली में मौतों की संख्या घटकर 12 हो गई है। दिल्लीवालो, मुझे आप पर गर्व है। आपके ‘दिल्ली मॉडल’ की हर जगह चर्चा हो रही है, लेकिन हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए और सभी सावधानियां बरतनी चाहिए।

ज्ञात हो कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 10 हजार से नीचे आ गई है। दिल्ली सरकार की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी में बीते 24 घंटे में मात्र 674 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 972 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल रहे। इसके बाद दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 10 हजार के नीचे आ गई है।

राजधानी में 9897 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। इसमें से आधे से ज्यादा यानी 5461 मरीज होम आइसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.