दिल्ली हिंसा को लेकर स्पेशल सेल का दावा , उमर खालिद ने कबूला , दंगे सुनियोजित तरीक़े से कराए गए

ROHIT SHARMA

0 134

नई दिल्ली :– दिल्ली हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस तेजी से काम कर रही है , धीरे धीरे दिल्ली हिंसा का मामला खुलता नज़र आ रहा है , आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

जी हाँ जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद ने कबूला है की दिल्ली के दंगे सुनियोजित थे , साथ ही उमर खालिद के मोबाइल से 40 जीबी डेटा दंगों से संबंधित मिला है। जिसमे बहुत से खुलासे हो सकते है ।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का दावा है कि उमर खालिद से कड़ी पूछताछ की , जिसमे उसने खुद कबूला है कि दंगों की साजिश बहुत सुनियोजित तरीके से रची गई थी। जिसमे उसने दिल्ली दंगों की साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी।

साथ ही दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद के मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट मंगा ली है और उसका विश्लेषण कर रही है। उमर खालिद के मोबाइल से 40 जीबी डेटा दंगों से संबंधित मिला है , जिसमे बहुत से खुलासे हो सकते है ।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के द्वारा की गई जांच में ये भी पता लगा है कि उमर खालिद ने पूर्वी दिल्ली में कई धरना स्थलों पर भड़काऊ भाषण दिया था। उससे प्रदर्शनकारी इसके उकसावे में आ गए थे। उमर खालिद कई व्हाट्स एप ग्रुप से भी जुड़ा हुआ था। वह ग्रुप के माध्यम से दंगों की भूमिका तैयार कर रहा था।

 

बता दे कि कई मानवाधिकार समूहों ने दिल्ली पुलिस पर पक्षपातपूर्ण जांच करने का आरोप लगाया है। फ़िलहाल अभी जाँच जारी है , सभी समहू के लोग यह चाहते है की जाँच सही तरीके से की जाए , जिससे जल्द खुलासे हो सके |

Leave A Reply

Your email address will not be published.