दिल्ली पुलिस ने 40 लाख की चोरी का किया खुलासा , दो गिरफ्तार , 15 लाख समेत सोने के जेवरात किए बरामद

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में घर का ताला तोड़कर 40 लाख की चोरी करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से चोरी के 15.8 लाख रुपये और कुछ गहने बरामद हुए हैं।

 

पुलिस पकड़े गए आरोपी 22 वर्षीय अरशद और सहादत खान से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। अरशद पर चोरी के 20, जबकि सहादत पर 15 मामले दर्ज हैं।

 

 

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि 22 नवंबर को लक्ष्मी नगर के एफ-ब्लॉक स्थित एक घर में चोरी की सूचना मिली थी। घर से आठ लाख रुपये के गहने और करीब 32 लाख रुपए नकदी चोरी हुई थी। पीड़ित मयंक घर पर ताला बंद कर परिवार के साथ पंजाब गए हुए थे।

 

पीड़ित की शिकायत पर लक्ष्मी नगर थाने में केस दर्ज जांच शुरू की गई। एसीपी प्रीत विहार विरेंद्र कुमार शर्मा और एसएचओ लक्ष्मी नगर डीपी सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई। टीम ने घटना स्थल के आसपास की 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगाली और मुखबिरों को सक्रिय किया।

 

जांच में पुलिस को सीसीटीवी में एक संदिग्ध स्कूटी नजर आई जिसकी मदद से पुलिस करोलबाग के एक ऑटो डीलर तक पहुंची। ऑटो डीलर ने स्कूटी को सीमापुरी में रहने वाले सहादत खान ने खरीदी थी।

 

जांच में पता चला कि सहादत बंग्लादेशी गैंग का सक्रिय सदय है, जो दिल्ली, यूपी, केरल समेत अलग-अलग जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम देता है। इस गैंग में अरशद, अकबर, फारुख, आरिफ, बिलाल आदि शामिल हैं। पुलिस ने छापेमारी करते हुए सहादत को गीता कॉलोनी से दबोच लिया, जिसके बाद पुलिस ने उसके सहयोगी अरशद को भी गिरफ्तार कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.