कोरोना वैक्सीन को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिए सख्त आदेश , बनाए सूची

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारियों व जवानों को जल्द कोरोना टीका लगाया जाएगा। डाक्टरों के अलावा पुलिस को कोरोना संक्रमण का सबसे अधिक खतरा माना जाता रहा है। इसे देखते हुए इन्हें पहले कोरोना का टीका जल्द लगाए जाने की कवायद शुरू हो गई है।

 

पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी विशेष आयुक्त, संयुक्त आयुक्त व डीसीपी को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने जिले अथवा यूनिटों में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मियों के नाम, पते व मोबाइल नंबर आदि की सूची तैयार कर कोविड वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी को तीन जनवरी तक भेज दें।

 

 

विशेष आयुक्त आपरेशन एवं लाइसें¨सग मुक्तेश चंदर को टीकाकरण का लेखा-जोखा रखने के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है , जिसको लेकर पुलिस आयुक्त ने यह आदेश जारी किया है।

 

आदेश में कहा गया है कि विभाग के पास कई अधिकारियों व कर्मियों के नाम, पते व मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है। सभी जिले व यूनिटों के अधिकारी जल्द से जल्द सूची अपडेट कराएं और उसे नोडल अधिकारी के पास भेज दें।

 

किसी का भी नाम सूची से बाहर नहीं होना चाहिए। दिल्ली पुलिस में करीब एक लाख कर्मचारी हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जनवरी के पहले अथवा दूसरे हफ्ते में सभी पुलिसकर्मियों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू कर दिया जाए।

 

कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिसकर्मियों ने शहर की कानून व्यवस्था मुस्तैदी से संभाली और अपराधियों की धरपकड़ भी जारी रही। बचाव के तमाम उपाय और पर्याप्त सर्तकता बरतने के बावजूद बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हो गए। हाल के आंकड़े को देखें तो कोरोना से 30 पुलिसकर्मियों की मृत्यु हो चुकी है। करीब 8000 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.