दिल्ली में हाथरस कांड को लेकर कल हुए प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज ,धारा 144 का हुआ था उल्लंघन

ROHIT SHARMA

0 282

नई दिल्ली :– हाथरस कांड को लेकर दिल्ली में कल हज़ारों की संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया था , जिसमे आम आदमी पार्टी , भीम आर्मी समेत सैकड़ो संस्था ने भाग लिया था । आज उनके खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन पर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है ।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना केस को लेकर दिल्ली में धारा 144 लागू की गई थी , साथ ही आदेश में कहा गया था कि दिल्ली के जंतर मंतर पर सिर्फ 100 लोग ही प्रदर्शन कर सकते है , लेकिन कल का प्रदर्शन काफी बढ़ा था, जिसमे हज़ारों लोगों ने हिस्सा लिया ।

 

 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में 19 वर्षीय दलित युवती के साथ गैंगरेप और मौत के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने निषेधाज्ञा आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है।

 

 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि हाथरस गैंगरेप मामले में आरोपियों को कठोर सजा देने की मांग करते हुए सैकड़ों सिविल सोसायटी के सदस्य, छात्र, महिलाएं, राजनेता, कार्यकर्ता और गैर सरकारी संगठन शुक्रवार शाम को प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की निष्पक्ष जांच की भी मांग की।

 

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जैसा कि प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत आदेशों का उल्लंघन किया और कोविड​​-19 को रोकने के लिए लगाए गए अन्य प्रतिबंध, आईपीसी की धारा 188 और महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत संसद मार्ग थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स की अनदेखी करते हुए कुछ प्रदर्शनकारियों को बिना मास्क पहने नारे लगाते देखा गया। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की भारी संख्या को देखते हुए वे लगातार उनसे अपने मास्क रखने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए कह रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.