दिल्ली : कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता पर दिल्लीवासियों ने दी यह प्रतिक्रिया

ROHIT SHARMA / AMAN KUMAR

0 120

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अब कोरोना वायरस को पैनडेमिक यानी महामारी घोषित कर दिया है। अब से पहले डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी नहीं कहा था। बता दें कि महामारी उस बीमारी को कहा जाता है जो एक ही समय में दुनिया के अलग-अलग देशों में लोगों में फैल रही हो।

वहीं कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार काम कर रही है, लोगों को जागरूक कर रही है, जिससे यह महामारी फैले नहीं।

इस मामले में आज टेन न्यूज़ ने आम जनता से खास बातचीत की | लोगों ने कोरोना वायरस को लेकर कहा की दिल्ली सरकार ने स्कूल , कॉलेज और मॉल बंद करा दिए है , ये काफी ज्यादा सराहनीय कदम है |

साथ ही उन्होंने कहा की हमारी सरकार कोरोना वायरस को लेकर काफी ज्यादा सक्रिय है , सरकार द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है , जिसके कारण लोग मास्क पहन रहे है | वही कुछ लोगों ने कहा की इससे डरने की जरूरत नहीं है |

दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सीवायड-19 (कोरोना वायरस) को महामारी घोषित कर दिया है। एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक में दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर सभी सिनेमा हाल और जिन स्कूलों व कालेजों में परीक्षाएं नहीं हैं, उन सभी को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.