दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटे के आंकडों ने बढाई चिंता

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इस कड़ी में 52 नए कोरोना पॉजिटिव केस में मिले हैं और इसी के साथ दिल्ली में कोरोना के कुल 576 मामले हो गए हैं।

आपको बता दे कि जो नए 52 मामले सामने आए हैं, उनमें 4 जमाती हैं, जिन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष मामले दिल्ली के किस इलाके से जुडे़ हैं? इस बारे में स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी नहीं दी है। वहीं, इनसे जुड़े लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

वही दूसरी तरफ लोकनायक अस्पताल से 73 वर्षीय बुजुर्ग को अस्पताल से छुट्टी मिली। जिसके बाद दिल्ली में अभी तक 20 मरीज ठीक हो चुके हैं। 43 मरीज आइसीयू में भर्ती 43 मरीजों की हालत गंभीर है। जिन्हें आइसीयू में भर्ती कराया गया है। जिसमें से 8 वेंटिलेटर पर हैं। इन 43 मरीजों के अलावा 27 मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

खासबात यह है कि कोरोना से 2 और लोगों की मौत का मामला सामने आया है और इसी के साथ दिल्ली में मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 52 नए मामलों में 35 मरीज विदेश से आए और कोरोना के मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। 12 मरीजों को संक्रमण कैसे हुआ? अभी इसकी स्वास्थ्य विभाग जांच कर रहा है। नए मामले आने के बाद दिल्ली में कोरोना के कुल 576 मामले हो गए हैं।

जिसमें से 203 विदेश से आए और कोरोना पीडि़त के संपर्क में आने से पीड़ित हुए लोग हैं। इसके अलावा 333 तब्लीगी मरकज से निकाले गए लोग हैं। कुल 40 लोगों में संक्रमण के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। वहीं 546 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.