दिल्ली में जल्द खुल सकते है स्कूल, दिल्ली सरकार ने मांगे थे अभिभावकों से सुझाव, कल तक आ सकता है फैसला

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने पर प्रतिक्रिया मांगने के एक दिन बाद, ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार 1 अगस्त तक अंतिम निर्णय ले सकती है। विशेष रूप से, जैसे ही COVID-19 मामलों की दूसरी लहर घटी, कई राज्यों ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की या आने वाले महीनों में ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।

इससे पहले 28 जुलाई को, सिसोदिया ने माता-पिता और शिक्षकों सहित हितधारकों को आमंत्रित किया था और उन्हें ईमेल के माध्यम से अपने सुझाव सरकार को भेजने के लिए कहा था कि क्या स्कूल और कॉलेज फिर से खुले और किस तरीके से। जहां कई अभिभावकों और शिक्षकों ने स्कूलों को फिर से खोलने में रुचि दिखाई है, वहीं कुछ ने अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर आशंका व्यक्त की है।

19 जुलाई से पांच लाख से अधिक माता-पिता डिजिटल और शारीरिक रूप से पीटीएम में शामिल हुए हैं। बैठक के दौरान, कई अभिभावकों और शिक्षकों ने कहा कि स्कूल और कॉलेज अब फिर से खोले जाने चाहिए क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है।

सिसोदिया ने कहा इससे पहले कि राज्य सरकार कोई फैसला करे, दिल्ली के शिक्षा मंत्री के रूप में, मैं इस मुद्दे पर माता-पिता और शिक्षकों और यहां तक कि छात्रों से भी सुझाव आमंत्रित करना चाहता हूं। हम सभी विचारों को एकत्र करेंगे और उन्हें मामले को देखने वाली समिति के समक्ष पेश करेंगे।”

उन्होंने कहा, दिल्ली के नागरिक, जिनके बच्चे निजी/सरकारी स्कूलों या कॉलेजों में नामांकित हैं, वे अपने विचार ई-मेल के माध्यम से delhischools21@gmail.com पर भेज सकते हैं। ई-मेल में छात्र और स्कूल / कॉलेज के नाम और एक संक्षिप्त सुझाव शामिल होना चाहिए कि क्या राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल या कॉलेज फिर से खुलने चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.