सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, अगले आदेश तक दिल्ली में सभी स्कूल बंद

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की मार जनता झेल रही है | आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में प्रदूषण की स्थित पर सुनवाई करते हुए दिल्ली सरकार को जमकर फटकार लगाई और सवाल पूछा कि जब आपने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू किया है तो फिर बच्चों को स्कूल जाने के लिए क्यों मजबूर किया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली सरकार ने स्कूल जाने वाले बच्चों को राहत दी है और स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि राजधानी में मौजूदा प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। जब गोपाल राय ने कहा कि सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

दिल्ली में हवा की गति धीमी होने के चलते प्रदूषण तत्व जमा होंगे, जिससे आने वाले 1-2 दिन वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। दिल्ली में आज सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 342 रहा।

सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए आगे कहा, “आपने हमें कहा था कि स्कूल बंद हैं। लेकिन छोटे बच्चे स्कूल जा रहे हैं. बड़े वर्क फ्रॉम होम करें और बच्चे स्कूल जाएं? आप कोर्ट में कुछ कहते हैं और सच कुछ और होता है। ऐसे में तो हमें दिल्ली सरकार पर निगरानी के लिए किसी को नियुक्त करना पड़ेगा।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.