एसएससी जीडी के छात्रों को सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया, छात्रों ने कहा उम्मीद है सरकार सुनेगी बात

TEN NEWS NETWORK

Galgotias Ad

New Delhi (22/12/2021): लगभग 1 साल से दिल्ली के जंतर मंतर पर एसएससी जीडी के प्रत्याशी प्रदर्शन कर रहे हैं। दिन प्रतिदिन इनका प्रदर्शन और भी बड़ा होता जा रहा है। सरकार से उनकी मांग है कि दो हजार अट्ठारह एसएससी जीडी के जो प्रत्याशी मेडिकल फिट हैं उनको जल्द से जल्द इन्हें नियुक्ति दी जाए। इसी मांग को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर छात्र काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी इनके समर्थन में कल संसद घेराव करने निकले थे।

आज आखिरकार छात्रों की सरकार के एक प्रतिनिधि से बात हुई है। और उन्होंने कहा है कि कल एसएससी जीडी के प्रत्याशी जिनकी 5 लोगों की एक कमेटी होगी वह सरकार के अधिकारी से बात करेंगे। फिर आगे की कार्यवाही की जाएगी। छात्रों ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सरकार हमारी मांगों को पूरा करेगी।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद जब से इस आंदोलन में शामिल हुए हैं तबसे छात्रों का हौसला बुलंद है। छात्र अपनी मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, बीते दिन छात्रों ने कहा था कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है हम घर नहीं जाएंगे,माता-पिता से हम आग्रह करके आएं हैं कि इस बार दिल्ली के सड़कों से हम अपनी वर्दी को लेकर ही लौटेंगे, इसी मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन को आगे बढ़ा रहे हैं।

अब सरकार के तरफ से इन्हें आश्वासन मिला है कि एक प्रतिनिधिमंडल की कल ज्वाइंट सेक्रेट्री की बात होगी। इसके बाद छात्रों के चेहरे पर खुशी की लहर आ गयी है। जंतर मंतर पर छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और यहां से दिल्ली के गुरुद्वारों में रात गुजारने के लिए चले गए हैं। छात्रों का कहना है कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती तो फिर से दोबारा धरने पर बैठेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.