आप पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज का बयान , अरविंद केजरीवाल के हाथों में सौंप कर देखिए एमसीडी की कमान

Rohit Sharma

0 70

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता व विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि इस बार नगर निगम की जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल के हाथों में सौंपकर देखिए फिर पूरे देश में सफाई मॉडल की चर्चा होगी।

 

 

शिक्षा और चिकित्सा की तरह सफाई में भी राजधानी को नंबर वन बनाकर दिखाएंगे। पिछली बार दिल्ली की जनता से जो गलती हुई थी, उसका खामियाजा गंदगी और कचरे के ढेर के रूप में भुगतना पड़ा। इससे स्वच्छता सर्वे में पूरे देश में दिल्ली को शर्मसार होना पड़ा है।

 

 

सौरभ भारद्वाज ने पार्टी मुख्यालय में कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इसके तहत 6 साल से स्वच्छता सर्वेक्षण किया जा रहा है।

 

 

इसमें प्रत्येक शहर की सफाई व्यवस्था का आकलन कर सभी राज्यों को अंक दिए जाते हैं। इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण के नतीजे जब शुक्रवार को आए तो दिल्ली के तीनों निगमों की स्थिति बहुत ही खराब निकली है।

 

 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सर्वेक्षण के दौरान ही दिल्ली में सफाई पर ध्यान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कुछ दिन पहले अचानक जितने भी नगर निगम के शौचालय थे, वह सभी साफ हो गए और उसमें लोग खड़े हुए नजर आए। पूरे साल बंद रहने वाले शौचालय अचानक एक हफ्ते के लिए खोल दिए गए। इस संबंध में जब उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से पूछा तो बताया गया कि एक सर्वेक्षण हो रहा है, जिसके चलते यह शौचालय खोले गए हैं।

 

 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह तो भाजपा शासित नगर निगम की नाकामयाबी का सिर्फ एक साक्ष्य है। केंद्र सरकार की योजनाओं में भाजपा शासित निगम जब इस स्तर की लापरवाही कर सकते हैं तो अन्य योजनाओं में भ्रष्टाचार और मनमानी का आलम क्या होगा। इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.