DND free & Effigy burnt of modi

Galgotias Ad
जिला कांग्रेस कमेटी गौतमबुद्धनगर, महानगर कांग्रेस कमेटी नोएडा व गौतमबुद्धनगर की यूथ विंग के आहावान के पर धीरेन्द्र सिंह, प्रवक्ता, उत्तर प्रदेश कंाग्रेस, के नेतृत्व में भूमि अधिग्रहण कानून 2013 पर लाये गये अध्यादेश के विरोध में सैंकडों किसान व कार्यकर्ताओं ने नोएडा स्थित डी.एन.डी पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया तथा विरोध प्रदर्शित करते हुए डी.एन.डी के दो टोल बूथों को 01 घंटे तक शुल्क मुक्त कर दिया। ज्ञात रहे कि भूमि अधिग्रहण कानून 2013 की पृष्ठ भूमि में विगत कई सालों से देश भर में हजारों किसान आंदोलन हुये, नंदीग्राम, सिंगूर, जिकपुर और भटटा पारसौल में किसानों की आवाज दबाने के लिए खून बहाया गया। उस कानून की मूल भावना को ही कंपनी सरकार का प्रतिनिधितत्व कर रहे मोदी की सह पर अध्यादेश लाकर बेकार कर दिया गया। धीरेन्द्र सिंह, प्रवक्ता, उत्तर प्रदेश कांग्रेस, ने अपने संबोधन में कहा कि ’’फासीवादी ताकतों ने देश के 70 फीसदी आवाम के भविष्य को अंधकार की गर्त में धकेल दिया है। हम इस काले अध्यादेश का विरोध करते हैं तथा आने वाले समय में देश की सडकें, मोदी के कुटिल चालों के खिलाफ आवाम से भरी हुई नजर आयेंगी। जिस नये कानून के प्रभाव अभी इस देश के सामने आये ही नही थे, उस कानून की मूलभावना को समाप्त कर इस देश की सरकार ने एक जघन्य अपराध किया है। आने वाले दिन अच्छे नही, बल्कि मोदी सरकार के बूरे दिन हैं।’’’ 
गौतमबुद्धनगर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीपक भाटी और उनके साथियों ने पुलिस के साथ हुई जददोजहद के बाद मोदी का पुतला फुका तथा जमकर मोदी विरोधी नारे लगाये। प्रदर्शन को जिला कांग्रेस गौतमबुद्धनगर के अध्यक्ष श्री महेन्द्र नागर व महानगर नोएडा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश यादव ने भी संबोधित किया। बाद में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से भिजवाये जाने के लिए, नॉएडा सैंक्टर 20 की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव जी को सुपुर्द किया गया।
इस अवसर पर सैंकडों किसान व कार्यकर्ता में श्री गौतम अवाना, भूपेन्द्र भाटी, नरेन्द्र यादव, गौतम यादव, रामकुंवर तवर, जगपाल चैहान, मोहित भाटी, संदीप, मोनू त्यागी, अंकित, राहुल नागर, साहबुददीन, यतेन्द्र शर्मा, पवन शर्मा, जाकिर प्रधान, मेघराज सिंह, किरनपाल मुनिम जी, सुरेशचंद शर्मा, ब्लाॅक अध्यक्ष दनकौर रामसिंह, अशोक पंडित दादरी, परवेज आलम, अतर आलम, सलीम भाटी, धर्मेन्द्र भाटी, तरीखत अली, गोपाल मेम्बर, कृष्ण भाटी, लोहरें सिंह, बंटी भाटी, अमित कौशिक, अर्जुन सिंह प्रधान, हंसराज शर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
सुलभ संदर्भ हेतु दिये गये ज्ञापन की छायाप्रति भी संलग्न की जा रही है।

 

Comments are closed.