दिल्ली में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू टेस्ट , अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे कोरोना सैंपल दे पाएंगे लोग

Rohit Sharma

0 85

नई दिल्ली :– दिल्ली के पंजाबी बाग और साकेत के बाद अब ग्रीन पार्क में सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम के पास भी लोगों को ड्राइव थ्रू टेस्ट की सुविधा मिलेगी।

यहां कोरोना टेस्ट के लिए लोग अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे सैंपल दे पाएंगे। यह सुविधा एक निजी लैब ने शुरू की है।

लैब के सीईओ डॉ. अर्जुन ने बताया कि ड्राइव थ्रू टेस्ट के जरिए लोग संक्रमण से बचे रहते हैं और जांच में लगे टेक्नीशियन भी सुरक्षित रखते हैं। अब यह सुविधा ग्रीन पार्क में सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम के पास भी शुरू कर दी गई है।

जांच कराने के लिए अडवांस में 20 मिनट पहले यह बुकिंग होती है। लोगों के जांच केंद्र पर पहुंचने के बाद सिर्फ दो से पांच मिनट में सैंपल ले लिया जाएगा।

मरीज किस समय आएगा, उसके समय के हिसाब से एक 20 मिनट का स्लॉट दिया जाता है। जांच कराने वाले व्यक्ति को तय समय पर आना होता है और उन्हें पहले गाड़ी का नंबर बताना होता है।

डॉ. अर्जुन ने बताया कि यह पूरा काम सूचना बोर्ड के जरिए दर्शाया गया है, प्रवेश गेट पर भी एंट्री साइन लैंग्वेज के जरिए होती है। गाड़ी नंबर मिलते ही व्यक्ति को प्रवेश दिया जाता है। उनके सैंपल क्लेक्शन केंद्र के पास पहुंचने पर वहां मौजूद टेक्नीशियन उनसे साइन लैंग्वेज में ही बात करते हैं। इसके बाद गाड़ी में बैठे-बैठे ही सैंपल ले लिया जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.