पूर्वी दिल्ली के प्रसिद्ध बाजार को मिलेगी ट्रैफिक से निजात, होगा व्हीकल फ्री

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

पूर्वी दिल्ली का दिल कहलाने वाला लाल क्वार्टर मार्केट अब पेडिस्टल होने जा रहा है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने इस मार्केट को ट्रैफिक से निजात दिलाने के लिए ये निर्णय लिया है।



पूर्वी दिल्ली के इस लाल क्वार्टर मार्केट में कृष्णा नगर, विश्वास नगर, शाहदरा के साथ-साथ गाजियाबाद के लोग भी खरीदारी के लिए आते हैं। जिसके चलते इस मार्केट में प्रति दिन भारी भीड़ देखने को मिलती है।

खरीदारी के लिए आने वाले लोग अपने वाहनों के साथ मार्केट में प्रवेश करते हैं। यही कारण है कि इस मार्केट में घंटो जाम लगा रहता है।

जाम की इस दिक्कत से लोगों को निजात दिलाने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने इस मार्केट को अब पूरी तरह से पेडिस्टल बनाने का फैसला लिया है।

इस मार्केट की बाहरी रोड से ट्रैफिक को जाने की जगह दी जाएगी। यही नहीं मार्केट का नवीनीकरण भी किया जाएगा। मार्केट में नई लाइट्स लगवाई जाएगी, इसके साथ ही पौधारोपण भी किया जाएगा। जिससे की मार्केट की सुंदरता बढ़ सके।

मार्केट को पेडिस्टल बनाने का एक और मुख्य कारण ये भी है कि हाल ही में इस मार्केट में मल्टीलेवल पार्किंग बनाई गई है। इस पार्किंग की सुविधा से लोग अपने वाहनों मार्केट के बाहर खड़ा कर पैदल खरीदारी करने का लुत्फ उठा सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर कुछ व्यापारी संगठन निगम के इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि मार्केट में पहले से ही कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया हुआ है। अब रेहड़ी वाले वहां और अतिक्रमण करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.