सांसद के बाहर विपक्ष के सांसदों ने निलंबन के विरोध में दिया धरना

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi: राज्य सभा से विपक्ष के 12 सांसदों को निलंबित करने का मुद्दा गर्माता जा रहा है। संसद भवन परिसर में राज्य सभा के 12 सांसदों के निलंबन का विरोध हो रहा है। विपक्षी दलों के सांसदों ने बापू की मूर्ति के सामने प्रदर्शन किया। राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सांसदों का निलंबन वापस नहीं होगा। उन्होंने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का काम किया है।

राज्य सभा में भी विपक्षी सांसद केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे को राज्य सभा में उठाया। उन्होंने कहा कि माफी मांगने का सवाल नहीं उठता है।

लोक सभा में कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा। विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी की। जिसके बाद लोक सभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

राज्य सभा के 12 सांसदों के निलंबन पर विपक्षी दलों की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में फैसला किया गया है कि आज सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया जाएगा और राज्य सभा के सभापति वेकैंया नायडू से मिलकर शिकायत की जाएगी। विपक्ष की 16 पार्टियों ने ये फैसला किया है।

विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है। सरकार ने विपक्ष की आवाज दबाने का काम किया है। मॉनसून सत्र में हुए हंगामे को अब मुद्दा बना रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.