नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का किया ऐलान

ROHIT SHARMA

0 104

नई दिल्ली :– अपनी मांगों को लेकर बीते 9 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे पंजाब , यूपी और हरियाणा के किसानों ने भारत बंद का ऐलान कर दिया है। आंदोलनरत किसानों ने कहा कि कल हमने सरकार को साफ कह दिया था कि कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और नए कानून बनाए जाएं।

 

आज किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को एक दिवसीय भारत बंद का आह्वान किया गया है।संयुक्त किसान मोर्चा के हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि 5 दिसंबर की बैठक में अगर सरकार हमारी बातें नहीं मानती है तो हम 8 दिसंबर को भारत बंद करेंगे।

 

लखोवाल ने कहा कि देशभर का किसान दिल्ली आने को तैयार. उन्होंने कहा कि पंजाब के सभी किसानों के साथ देशभर के किसानों की मींटिग हुई है. जिसमें यह तय किया गया है कि अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो भारत बंद करेंगे. उन्होंने कहा कि हम इस कानून को वापस करा कर ही धरना खत्म करेंगे।

 

लखोवाल ने कहा कि 5 दिंसबर को सरकार के पुतले फूंके जाएंगे. 7 तारीख को मेडल वापस किए जाएंगे. 8 तारीख को पूरा देश बंद करने का प्लान है. उन्होंने कहा सभी नाके बंद किए जाएंगे. यह हमारी लंबी लड़ाई है. सरकार विधानसभा सत्र बुलाए और इन कानूनों को रद्द करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.