नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी , कोरोना टेस्टिंग के लिए लगाए गए मेडिकल कैम्प

ROHIT SHARMA

0 190

नई दिल्ली :– नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। आंदोलन कर रहे किसानों ने अब पूरी दिल्ली को ब्लॉक करने का ऐलान कर दिया है।

 

 

आपको बता दें कि नये कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर पिछले चार दिन से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने प्रदर्शनकारियों के उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी स्थित मैदान में जाने के बाद बातचीत शुरू करने के केंद्र के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वे कोई सशर्त बातचीत स्वीकार नहीं करेंगे।

 

उन्होंने चेतावनी दी कि वे राष्ट्रीय राजधानी में आने वाले सभी पांच प्रवेश मार्गो को बंद कर देंगे। बता दें कि रविवार तक सिर्फ सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर ब्लॉक थे, मगर अब गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद से राजधानी को जोड़ने वाले हाईवे को किसानों द्वारा ब्लॉक किया जाएगा।

 

 

किसानों ने प्रदर्शन के लिए बुराड़ी जाने से मना कर दिया तो देर रात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर उच्चस्तरीय बैठक हुई जो करीब 2 घंटे तक चली।

 

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है और इनके कोरोना टेस्ट को लेकर एक मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है। डॉक्टर का कहना है कि हम यहां कोरोना का टेस्ट करेंगे, ताकि पता चल सके कि यहां कोई कोरोना का सुपर स्प्रेडर तो नहीं है, अगर ऐसा होता है तो काफी चिंता बढ़ सकती है।

 

 

वही किसानों के प्रदर्शन से दिल्ली- गुरुग्राम बॉर्डर पर महाजाम लग गया है , लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । वही आज गाज़ीपुर-गाजियाबाद बॉर्डर पर फिर से किसानों का हल्ला बोल शुरू हो गया है, हालांकि यहां पुलिस बलों की भी तैनाती है।

 

 

दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर नॉर्दर्न रेंज के ज्वाइंट सीपी सुरेंद्र यादव ने कहा कि हालात शांतिपूर्ण और अंडर कंट्रोल है। हम किसानों के संपर्क में हैं। हमारा उद्देश्य कानून और व्यवस्था कायम रखना है। हमने पर्याप्त बलों की तैनाती कर रखी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.