खत्म होगा किसान आंदोलन , किसान नेताओं में पड़ी फुट , किसान नेता बी एम सिंह ने वापस लिया समर्थन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

Delhi: गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा के बाद एक तरफ दिल्ली पुलिस सभी उपद्रवियों पर शिकंजा कस रही है वहीं दूसरी और किसान नेताओं में भी फूट पड़ती हुई नजर आ रही है 2 किसान संगठनों ने अपने आप को इस आंदोलन से अलग कर लिया है।

 

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति और राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीएम सिंह ने इस संबंध में कहा है कि उनका संगठन इस आंदोलन से खुद को अलग कर रहा है. यही नहीं भारतीय किसान यूनियन (भानू गुट) ने भी किसना आंदोलन खत्म करने की घोषणा की है।

किसान नेता वीएम सिंह ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में जो हुआ इन सब में सरकार की भी गलती को नकारा नहीं जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोई 11 बजे की जगह 8 बजे निकल रहा है तो सरकार क्या कर रही थी ? जब सरकार को इस बात की जानकारी थी कि लाल किले पर झंडा फहराने वाले को कुछ संगठनों ने करोड़ों रुपये देने की बात की थी तब सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की ?

 

आगे सिंह ने कहा कि हम किसी ऐसे व्यक्ति के साथ कृषि कानूनों के विरोध को आगे नहीं बढ़ाने का काम नहीं कर सकते जिसकी दिशा साफ नहीं हो. इसलिए, मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं…मैं और अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति इस विरोध को तुरंत वापस लेने का ऐलान करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.