स्वर्णिम सफलता के बाद अवनि लखेरा पर बधाइयों की बरसात, पढ़े प्रधान मंत्री एवं फ़िल्मी, खेल सितारों के सन्देश

रोहित पाण्डेय

Galgotias Ad

New Delhi: भारत की अवनि लखेरा ने इतिहास रचते हुए टोक्यो पैरालिम्पिक्स 2021 में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग स्पर्धा में गोल्ड मेडल पे कब्जा जमाया। अवनि की इस कामयाबी पर पूरे देश को लोग गौरवान्ति हो रहे हैं। अवनि को कई नामचीन हस्तियो ने विभिन्न माध्यमों द्वारा बधाई संदेश दिया।

‌प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिये बधाई दी। प्रधानमंत्री ने लिखा “अभूतपूर्व प्रदर्शन अवनि लखेरा,कड़ी मेहनत के बाद योग्य स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई। शूटिंग के प्रति आपकी मेहनती स्वभाव और जुनून के कारण हीं यह संभव हुआ है। यह वास्तव में भारतीय खेलो के लिए एक विशेष क्षण हैं, आपके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

वहीं 2008 के बीजिंग ओलंपिक विजेता अभिनव बिंद्रा ने भी अवनि को ट्विटर के जरिये बधाई दी, बिंद्रा ने लिखा “गोल्ड है ये, शानदार प्रदर्शन अवनि लखेरा, आपने भारत को शूटिंग में पैरालम्पिक में पहला गोल्ड मेडल दिलाया। हम सबको आप पर बहुत गर्व है। आपके इस ऐतिहासिक शॉट के लिये बहुत बहुत बधाई।”

पैरालंपिक इतिहास में भारत के लिए पहला मेडल जीतने वाली दीपा मलिक ने भी अवनि को बधाई दी। दीपा ने लिखा
“गोल्ड! पैरालंपिक के शूटिंग इवेंट में भारत के लिए पहला गोल्ड जितने के लिए अवनि को दिल से बधाई। आपने अपने युवा मन को शांत रखा और विश्व रिकार्ड को बराबर करते हुए मेडल अपने नाम किया।”

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी अवनि को बधाई दी। अनुराग ठाकुर ने लिखा, “कमाल अवनि ने जीता भारत के लिए गोल्ड! एक ऐतिहासिक उपलब्धि, भारत के लिए ओलंपिक और पैरालिम्पिकस में स्वर्ण जितने वाली पहली और एकमात्र महिला|

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी अवनि को बधाई दी। सानिया ने लिखा, “गोल्ड मेडल जीतने के लिए आपको बहुत बहुत बधाई अवनि लखेरा।

फ़िल्म स्टार अक्षय कुमार ने ने अवनि लखेरा को बधाई देते हुए लिखा। अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पे लिखा, “अवनि लखेरा को पैरालिम्पिक स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनने पर बधाई।क्या शानदार शुरुवात है।”

वहीं अभिनेता अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर लिखा, “पैरालिम्पिक्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला बनने पर अवनि लखेरा को मेरा सलाम है।”

ऐसे ही तमाम हस्तियो ने अवनि लखेरा को विभिन्न माध्यमो से बधाई दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.