आईजीआई एयरपोर्ट से 5 विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार, बरामद हुए तीन करोड़ से अधिक के यूएस डॉलर

Rohit Sharma / Rahul Kumar Jha

Galgotias Ad

तस्करी को लेकर कस्टम विभाग को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी के आरोप में पांच विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, राजस्व खुफिया निदेशालय ने कुछ एजेंसियों के साथ मिलकर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से ताइवान के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया है।


आपको बता दे कि ये लोग हांगकांग जाने की कोशिश कर रहे थे। इन लोगों के पास से करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत के यूएस डॉलर मिले हैं , जिसे ये भारत से बाहर ले जाना चाहते थे। इस सभी पांच विदेशी नागरिकों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे लोग 25 अगस्त को हांगकांग से भारत आए थे।

डीआरआई के मुताबिक ये लोग उस बड़े गिरोह का हिस्सा हैं जो बाहर से अवैध तरीके से सोना और विदेशी पैसा लेकर भारत आते हैं और फिर उसे बदलकर यहां से दूसरे विदेशी करेंसी में ले जाते हैं। डीआरआई ने सभी 5 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

खासबात यह है कि डीआरआई ने इससे पहले कस्टम से मिलकर भारत में तस्करी कर सोना लाने के आरोप में 210 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जबकि 35 विदेशी नागरिकों को भारत से तस्करी कर सोना ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

साल 2018 में 4058 किलो सोना तस्करी करने वोलों से पकड़ा गया है , जबकि 164 करोड़ रुपये कीमत की विदेशी मुद्रा भी बरामद की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.