इंटर यूनिवर्सिटी कॉलेज फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ आगाज, पर्यावरण बचाओ का दिया संदेश

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 139

नई दिल्ली स्थित अंबेडकर स्टेडियम में आज दिल्ली यूनिवर्सिटी इंटर कॉलेज फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन किया गया । जिसमें केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहे। आपको बता दें कि अंबेडकर स्टेडियम में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन निशा फाउंडेशन के द्वारा कराया जा रहा है। फुटबॉल टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी के लिए भारत के चीफ इमाम डॉक्टर इलियासी समेत विदेशी देशों के अंबेसडर भी इस दौरान उपस्थित रहे।



इंटर यूनिवर्सिटी कॉलेज फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन 11 जुलाई से 21 जुलाई तक कराया जाएगा। वहीं इसका फाइनल मैच 21 जुलाई को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में दिल्ली की यूनिवर्सिटी स्तर की 16 टीमें हिस्सा लेंगी।

निशा फाउंडेशन की चेयर पर्सन निशा कोठारी ने बताया कि इस टूर्नामेंट के जरिए हम पर्यावरण को बचाने की पहल कर रहे हैं और लोगों को जागरुक करना चाहते हैं की पर्यावरण के प्रति सजग रहें और ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए जाएं। जिससे कि हमारा वातावरण शुद्ध हो सके। फुटबॉल मैच की शुरुआत में पानी बचाओ पेड़ लगाओ का संदेश दिया गया।

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का कहना है कि हमारा मकसद बच्चों को खेलों के साथ-साथ वातावरण से भी जोड़ना है । जिससे आने वाले समय में पानी में पॉल्यूशन की दिक्कत से देश के लोग बच सकेंगे।

अंबेडकर स्टेडियम में निशा फाउंडेशन द्वारा इंटर कॉलेज के छात्रों के लिए फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत बड़ी धूमधाम से की गई । जिसमें काफी संख्या में फुटबॉल फैन मौजूद रहे। इस अवसर पर आयोजनों की ओर से पानी बचाओ पेड़ लगाओ का संदेश भी दिया गया । यह टूर्नामेंट लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित कराया जा रहा है।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष भास्कर प्रकाश ने बताया दिल्ली विश्वविद्यालय से सभी 16 प्रतिभागी कॉलेज होंगे और टीमों को चार समूहों में बांटा गया है प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी इसके बाद सेमीफाइनल और सबसे अंत में 21 जुलाई को ग्रैंड फिनाले खेला जाएगा। विजेताओं को चेकों के साथ ट्रॉफी और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि असाधारण प्रदर्शन वाले खिलाड़ियों के लिए ट्रॉफी और नगद पुरस्कार भी होंगे।

टूर्नामेंट के उद्घाटन के दौरान कई वीवीआईपी और सिंगर समेत राजनेता शामिल रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.