बीजेपी समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने दी शीला दीक्षित को श्रद्धांजलि, निगमबोध घाट पर 2:30 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार

Abhishek Sharma

0 608

New Delhi (21/07/19) : दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित का अंतिम संस्‍कार आज दोपहर 2:30 बजे दिल्‍ली के निगमबोध घाट पर होगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए कांग्रेस मुख्‍यालय पर रखा जाएगा। सरकार की ओर से दिल्‍ली में 2 दिनों का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

दिल्‍ली की पूर्व सीएम और केरल की राज्‍यपाल रहीं शीला दीक्षित का देहांत शनिवार दोपहर को दिल्‍ली के एस्‍कॉर्ट अस्‍पताल में कार्डियक अरेस्‍ट के कारण हुआ था। वह काफी लंबे समय से बीमार चल रही थीं।



बीमार चल रहीं शीला दीक्षित को शनिवार सुबह दिल्ली के एस्कार्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्‍पताल की ओर से कहा गया है कि शीला दीक्षित को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल लाया गया था। हालत सुधरने के बाद फिर से दिल का दौरा पड़ा। शाम को 3:55 बजे उनका निधन हो गया।

शीला दीक्ष‍ित की पार्थ‍िव देह के अंतिम दर्शन करने के लिए शनिवार को निजामुद्दीन स्थित उनके आवास पर पीएम मोदी और सोनिया गांधी भी पहुंची थीं। कांग्रेस और बीजेपी के सभी बड़े नेता उनके घर पर पहुंचे थे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी का कायापलट कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें दिल्ली के विकास में उल्लेखनीय योगदान का श्रेय भी दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दीक्षित का शहर के विकास में योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.