ग्रेटर नोएडा में एक तो नोएडा में तीन लोगों में हुई कोरोना वायरस की पुष्टि, जिले में कुल मरीजों की संख्या हुई 12

Abhishek Sharma /Lokesh Goswami Tennews

0 131

उत्तर प्रदेश के गौतमबुध नगर में कोरोना वायरस का 12वां पॉजिटिव मामला सामने आया है। जिले में आज ही 4 नए मामले सामने आए हैं। दिन मे जहां नोएडा के सेक्टर 137 स्थित लॉजिक्स ब्लॉसम सोसायटी में रहने वाले पति पत्नी को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं दो और नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से एक मरीज ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा-1 का है। तो वहीं दूसरा पॉजिटिव केस नोएडा के सेक्टर 30 का है। जहां 35 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई है।

ग्रेटर नोएडा के जीटा वन सेक्टर की एटीएस ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में एक व्यक्ति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसके बाद से मरीज को ग्रेटर नोएडा के जिम्स में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। एक ही दिन में चार पॉजिटिव मामले सामने आने से लोगों में दहशत का माहौल है।

वहीं गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने पूरी हाउसिंग सोसायटी को अगले 2 दिन के लिए अस्थाई रूप से सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सोसाइटी में सैनिटाइजेशन का काम भी शुरू कर दिया गया है। वहीं डीएम ने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान अपने घरों से ना निकले।

वहीं सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि नोएडा के सेक्टर 30 में रहने वाले एक व्यक्ति को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। कुछ दिनों पहले 35 वर्षीय व्यक्ति के सैंपल लिए गए थे। जिसके बाद आज आई रिपोर्ट में उसको कोरोनावायरस की पुष्टि हो गई है। कुछ ही देर में उसको जिम्स में आइसोलेशन में लाया जाएगा।

सीएमओ अनुराग भार्गव के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर-137 के लाजिक्स ब्लॉसम में जो महिला पॉजिटिव मिली थी उसका पति भी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। सीएमओ ने बताया कि पति-पत्नी में से किसी की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

वहीं इससे पहले ऐसी जानकारी मिली थी कि पति विदेश से लौटा था, लेकिन बाद में बताया गया कि पति का एक दोस्त इंग्लैंड से ऑडिट के लिए आया था और महिला का पति उससे मिला। लेकिन इंग्लैंड वाले व्यक्ति ने मेल करके बताया है कि वो पूरी तरह से ठीक है। उसे कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं है। पत्नी दिल्ली में जॉब करती है।

स्वास्थ विभाग इस बात की पड़ताल में जुटा हुआ है कि दोनों में से किस को पहले इस महामारी ने जकड़ा था। फिलहाल दोनों को अस्पताल में भर्ती करके आइसोलेशन में रखा गया है। उधर एक ही सोसायटी में दो मरीज मिलने पर पूरी सोसाइटी को 2 दिनों के लिए अस्थायी रूप से सील कर दिया गया है। साथ ही जिलाधिकारी के आदेश पर सोसाइटी को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है।

वहीं इससे पहले कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक डाउन को 27 मार्च तक बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं एवं 2000000 मजदूरों के खाते में ₹1000 की पहली किस्त भेजी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.