GAUTAM BUDH NAGAR DISTRICT MAGISTRATE’S OFFICE – PRESS RELEASE-05/12/13

0 89

जिला अधिकारी एच0एल0 गुप्ता ने विकास से जुडे़ समस्त अधिकारियों को निर्देष देते हुये उनका आहवान किया है कि उनके विभाग में जो याजनायें संचालित है सभी में गुणवत्ता एवं मानकों के अनुसार मासिक प्रगति पूर्ण की जाये और जिन मदों में अभी भी धनराषि अप्राप्त है उसके सम्बन्ध में उनकी ओर से षासन को पत्रालेख भेजा जाये ताकि वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व सभी विभागीय योजनाओं के कार्य पूर्ण हो सके।
श्री गुप्ता कलैक्ट्रेट के सभागार में विकास से जुडे़ अधिकारियों की बैठक में अध्यक्षता करते हुये जनपद में सम्पादित किये जा रहे विकास कार्याे की विभाग वार कार्यक्रमों की समीक्षा एवं अनुश्रवण करते हुये अधिकारियों को अवष्यक दिषा निर्देष दे रहे थे।
उन्हांेने समग्र ग्राम विकास योजना की समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देष दिये कि जिन मदों में अभी भी धनराषि के अवमुक्त न होने के कारण कार्य अपूर्ण है उनमें उच्च स्तरीय विभागीय कार्यवाही की जाये और ऐसे प्रयास किये जाये कि वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व बजट उपलब्ध होकर कार्य पूरे किये जा सके। जिला अधिकारी ने सभी अधिकारियों का यह भी आहवान किया कि प्रमुख सचिव के निरीक्षण नोट के अनुरूप सभी के द्वारा अनुपालन सुनिष्चित करा लिया जाये।
जिलाकिारी ने समीक्षा करते हुये पाया कि जनपद में 12-13 के लोहिया आवास योजना के चयनित ग्रामों का कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है जबकि धनराषि उपलब्ध है अतः तत्काल प्रभाव से सभी 24 आवासों का कार्य पूर्ण कराया जाये। इसी प्रकार उन्होंने जनपद की स्वच्छ पेयजल योजना की समीक्षा करते हुये पाया कि जनपद में स्थापित सभी सात पाईप पेयजल योजना पूर्ण क्षमता के साथ संचालित होना बताया गया जिलाधिकारी ने इसमें एक सप्ताह के भीतर सत्यापन कराने के उपरान्त रिर्पोट तलब की है। उन्हांेने यह भी कहा कि जनपद के सभी पात्र बच्चों को छात्र वृत्ति समय से मिल सके इसके लिये आॅन लाईन जो व्यवस्था की गयी है सम्बन्धित अधिकारी गण अपना कार्य पूर्ण क्षमता के साथ करें और षासन से जो समय का निर्धारण किया गया है उसके अनुसार सभी कार्य पूर्ण कर लिये जाये।
श्री गुप्ता ने कहा कि सर्व षिक्षा अभियान के दौरान बच्चों को डेªसों का वितरण तत्काल प्रभाव से कराया जाये साथ ही मिड-डे मिल वितरण की निरन्तर समीक्षा की जाये ताकि बच्चों को मानकों के अनुसार मिड-डे मिल प्राप्त हो सके। उन्होंने माध्यमिक षिक्षा अभियान के तहत जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देष दिये कि जो विद्यालय इस योजना में निर्माणाधीन है उनका कार्य तीव्रता के साथ पूरा कराया जाये। जनपद में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत समीक्षा में पाया कि बीज की उपलब्धता के आधार पर बीच का वितरण सुनिष्चित करा दिया गया है। उद्यान विभाग की समीक्षा में जिलाधिकारी ने कहा कि एग्रीकल्चर मार्केटिंग हब योजना का कार्य षीघ्रता के साथ पूरा कराया जाये ताकि जनता को इस योजना का लाभ प्राप्त हो सके।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कार्याे की समीक्षा करते हुये कहा कि विभागीय अधिकारी सभी स्वास्थ्य योजनाओं को जन-जन तक पहुॅचाने के लिये निरन्तर रूप से प्रयास करें जिससें कि जनता को अधिकाधिक स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आर के गर्ग, जिला विकास अधिकारी श्री चैरसियाॅ, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी नन्दनी सिंह, डी0 एफ0 ओ0 अषोक कुमार, अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.