राजस्व वसूली कायों में अधिक तीब्रता लायें व समय से निर्धारित लक्ष्य पूर्ण करें

Galgotias Ad

राजस्व वसूली कायों में अधिक तीब्रता लायें व समय से निर्धारित लक्ष्य पूर्ण करें -जिलाधिकारी संबंधित विभागीय अधिकारी अपने सूचनातंत्र को सक्रिय कर अपने सचल दल द्वारा अवैध कारोबार की धरपकड सुनिशिचत करें -विमल अभियोजन कार्यो में त्वरित एवं प्रभावी पैरवी करें

– गाजियाबाद,08मई: : जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने राजस्व वसूली से जुडे अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे राजस्व वसूली कार्य में तीब्रता लाकर निर्धारित लक्ष्य को समय से पूर्ण करें तथा अपने विभागीय सचल दल को और अधिक सक्रिय करके चिन्हित स्थानोें पर टीम लगाकर अवैध कारोबार की धरपकड सुनिश्चित करें तथा उनसे तत्काल जुर्माना वसूलकर सरकारी कोष में जमा कराया जाय । राजस्व वसूली कार्य शासन का महत्वपूर्ण कार्य है, इसलिए इसमें अधिक तीब्रता लायी जाय । इस कार्य में किसी भी स्तर पर कोताही एवं शिथिलता बर्दास्त नही की जाएगी । उन्होंने वसूली कार्य में धीमी प्रगति के लिए सम्बन्धित अधिकारियों के प्रति नाराजगी प्रकट की । जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट सभागार में आयोजित कर-करेत्तर राजस्व वसूली एवं अभियोजन कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उक्त निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली से जुडे सभी अधिकारी अपने-अपने विभागीय माहवार लक्ष्यों को निर्धारित समय में अवश्य पूर्ण करें ।

जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली की विभागवार समीक्षा करते हुए बताया कि माह अप्रैल में स्टाम्प एवं पंजीकरण शुल्क में 86प्रति. ,आबकारी में 86,वाणिज्य कर मे 88प्रति., मनोरंजन कर मे 102प्रति. ,विधुत कर एवं शुल्क में 94प्रति.,परिवहन कर में 122प्रति.,राजस्व वसूली प्राप्त हुई। जिलाधिकारी श्री शर्मा ने रजिस्ट्री कार्य में कम स्टाम्प के वादों को शीघ्र निस्तारण करने तथा रजिस्टेªशन कार्य में तीब्रता लाने के निर्देश दिए । उन्होने कहा कि वाणिज्य कर एवं आबकारी विभाग के अधिकारी अपने सूचनातंत्र को और अधिक मजबूत एवं सचल दस्तों को प्रभावी करके अवैध रुप से माल के आवागमन की औचिक चैकिंग करके उनकी धरपकड कर उनसे नियमानुसार जुर्माना वसूला जाय । उन्होने परिवहन विभाग के अधिकारियों को अभियान चलाकर डग्गामार वहानों की फिटनेस आदि के सम्बन्ध में चैकिंग कर इन्हें रोका जाय तथा बस अड्डों एवं प्रमुख चौराहों पर सडकों के किनारे अनाधिकृत रुप से एक साथ वाहनों को एकत्रित न होने दें,इसमे यातायात पुलिस का सहयोग से जमा की समस्या को दुरस्थ किया जाय ।

बैठक में जिलाधिकारी ने मासिक स्टाफ बैठक में पटलवार समीक्षा करते हुए जनसामान्य से जुडे सभी प्रकार के कार्यो में तीब्रता लाने के लिए निर्देशित किया गया । उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को त्वरित लाभान्वित किया जाय तथा फिजुल में किसी को उसके कार्य सम्पन्न कराने के नाम परेशान न किया जाय । उन्होंने जनहित रोजगार गारन्टी कार्यक्रम के अनुसार सभी पटलों पर कार्य सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मा0 मुख्यमंत्री एवं तहसील दिवसों के लम्बित संदर्भो की भी विभागवार समीक्षा करते हुए कहा कि जिस विभाग में भी कोई लम्बित सन्दर्भ है उसका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एक सप्ताह में प्रत्येक दशा मे कर दिया जाय । जिलाधिकारी ने अभियोजन कार्यो की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे वादों में गवाहों की समय पर तामिल कराकर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें ।

उन्होंने कहा वादों में प्रभावी कार्यवाही कर अपराधियों को किसी भी सूरत में जेल से बाहर न आने दें । जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों एवं अभियोजन कार्यो की व्यवहारिक कठिनाईयों को विस्तार से सुनकर मौके पर निस्तारण करें । इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी रक्षपाल सिंह,जमीर आलम,उदय सिंह,उप जिलाधिकारी मोदीनगर यशु रुस्तगी,उप जिलाधिकारी केशव कुमार,उप जिलाधिकारी लोनी जयपाल सिंह,डिप्टी कलेक्टर अतुल कुमार,नितिन मदान,के0पी0तोमर,ए.आर.टी. ओ. शेर सिंह,जिला आबकारी अधिकारी,उपायुक्त मनोरजंन कर एच.एन.शुक्ला, वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी,अधिशासी अभियन्ता विधुत,जिला अभियोजन अधिकारी ,समस्त पुलिस उपाधीक्षक,समस्त तहसीलदार,आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे ।

गाजियाबाद,08मई: : मा0मंत्री ,राजनैतिक पेंशन विभाग,उ0प्र0 (राजेन्द्र चौधरी) का जनपद गाजियाबाद का भ्रमण कार्यक्रम।

10-05-2015 06-20बजे आगमन रेलवे स्टेशन,गाजियाबाद स्टेशन,गाजियाबाद(स्टाफ कार द्वारा)

06-30बजे प्रस्थान रेलवे

06-40बजे आगमन कोटगांव,गाजियाबाद ।

09-00बजे प्रस्थान कोट गांव,गाजियाबाद

10-00बजे आगमन औघडनाथ मन्दिर(काली पलटन)मेरठ केण्ट। नाम)कार्यक्रम में मा. मंत्री जी अमर उजाला द्वारा पुष्पांजलि (अमर शहीदों के भाग लेंगें ।

20-00बजे आगमन कोटगांव(निज  निवास)गाजियाबाद।

गाजियाबाद,08मईः : जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचक

नामावलियों में सुधार हेतु नामावलियों को आधार कार्ड से लिंक कराये जाने के लिए द्वितीय विशेष कैम्प दिवस 17 मई,2015 (रविवार)को तृतीय विशेष कैम्प दिवस दिनांक 14-06-2015(रविवार) एवं चतुर्थ विशेष कैम्प अभियान दिनांक 19-07-2015(रविवार)करे प्रातः 10बजे से 4 बजे तक नियत किया गया है । उन्होंने शिक्षा विभाग ,खण्ड विकास अधिकारियों एवं समस्त अधिशासी अधिकारी नगरपालिका परिषद,नगर पंचायतों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे स्कूल/कालिजों में स्थित मतदेय स्थलों पर बूथ लेबिल अधिकारियों द्वारा उक्त कार्य को सम्पादित कराये जाने हेतु स्कूल/कालेज खोले जाने एवं उनके बैठने के लिए फर्नीचर आदि की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें गाजियाबाद,08मईः : जिलाधिकारी विमल कुमार शर्मा एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.अजय अग्रवाल ने बताया कि आई.एम.ए. (इण्डियन मेडिकल एसोसियेशन) के चिकित्सकों द्वारा डा.रोहित गुप्ता इलाहाबाद तथा डा.अनुपमा सिंह गाजीपुर से हुई अभ्रदता के प्रकरण में संाकेतिक हडताल करने वाले चिकित्सकों से आज वार्ता की गई । उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी गाजियाबाद द्वारा जिलाधिकारी इलाहाबाद एवं गाजीपुर से उक्त प्रकरण में दूरभाष पर विस्तृत चर्चा की गई तथा उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस प्रकरण में शीघ्र समुचित प्रभावी कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने बताया कि आई.एम.ए. के पदाधिकारियों से भी इस प्रकरण पर विस्तृत वार्ता में उन्हें जिलाधिकारी इलाहाबाद व गाजीपुर से हुई वार्ता के संबंध में अवगत कराया गया,जिसपर आई.एम.ए. के पदाधिकारियों ने अपनी सन्तुष्टि प्रकट की मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों से वार्ता के बाद आई.एम.ए. के पदाधिकारियों ने अपनी हडताल को समाप्त करने का निर्णय लिया है । उन्होंने बताया कि आज सभी आई. एम.ए. के चिकित्सकों ने अपनी ओ.पी.डी. 2 घण्टे के लिए बन्द कर

सामूहिक रुप कलेक्टेªट पहुॅचकर एक ज्ञापन जिलाधिकारी के सम्मुख इस अवसर पर आई.एम.ए.के अध्यक्ष डा.दीपक जैन,महामंत्री डा. युवराज शर्मा एंव अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे ।

—–

Comments are closed.