ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर में बनवाएगा सार्वजनिक शौचालय, महिलाओं के लिए भी विशेष सौगात

ABHISHEK SHARMA

0 200

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर में नई पहल शुरू करने जा रहा है। नोएडा की तर्ज पर ग्रेटर नोएडा में भी महिलाओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ‘पिंक टाॅयलेट’ बनवाएगा। प्राधिकरण ने फिलहाल शहर में 30 टाॅयलेट बनवाने का निर्णय लिया है, जिनमें से 11 पिंक और 19 सामान्य टाॅयलेट होंगे।

अधिक भीडभाड और सार्वजनिक स्थानों पर इनका निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने इस संबंध में वीडियों काँफ्रेंसिंग के जरिए संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि ‘पिंक टाॅयलेट’ में सैनिटरी पैड डिस्पोज करने के लिए भी मशीन भी लगाई जाएगी। इसी के साथ-साथ शौचालयों में लिक्विड सोप व टिशू पेपर की व्यवस्था भी की जाएगी। निर्माण के लिए जल्द ही रिकवेस्ट फाॅर प्रपोजल जारी किए जाएंगे। जिसके बाद इच्छुक कंपनियां आवेदन कर सकेंगी।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की इस पहल से भीड़ भाड़ व बाजार वाले क्षेत्रों में लोगों को सुविधा मिल सकेगी। अभी तक ग्रेटर नोएडा शहर में बहुत कम स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय बने हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.