GURUGRAM HIGHWAY TRAFFIC ADVISORY

Galgotias Ad

गुरुग्राम: हाई वे पर किए गए ट्रैफिक डाइवर्जन

नेशनल हाईवे नं.08 पर इफको चौक, सिगनेचर टावर, राजीव चौक पर चल रहे अंडरपास के कार्य के कारण यातायात के आवगमन के लिए डाईवर्जन किया गया है

इफको चौक

इफको चौक पर दिल्ली से जयपुर की तरफ जाने वाले रोड पर बने बस स्टाॅप के पास से महरौली की तरफ से आने वाले व्हीकलों का डाईवर्जन किया गया है व ए.बी.डब्लयु टावर के सामने भी महरौली रोड की तरफ से आने वाले व्हीकलों का डाईवर्जन किया गया है और कार्य प्रगति के अनुसार यह डाईवर्जन होता रहेगा।

सिगनेचर टावर चौक

दिल्ली की तरफ से आकर सिगनेचर टावर निकास नं. 07 से हुडडा मैट्रो स्टेशन, गुरूग्राम की तरफ जाने वाले व्हीकलों के लिए इस निकास से पहले करीब 150 मीटर पहले लेजर वैली रोड पर निकास बिन्दु बनाया गया है जहाॅ से व्हीकल हुडडा मैट्रो स्टेशन की तरफ जा सकते हैं।

जयपुर साईड से आने वाले व्हीकलों को दिल्ली जाने के लिए सिगनेचर टावर चौक, गुरूग्राम से बाॅंयी साईड जाकर थोडी दूरी पर महाराणा प्रताप चैक से यू-टर्न लेना होगा।

हुडा मैट्रो स्टेशन से सिगनेचर टावर चौक से होकर महाराणा प्रताप चौक व दिल्ली की तरफ जाने के लिए सिगनेचर टावर से बाॅयी तरफ डाईवर्जन किया गया है, जो आगे से यू-टर्न लेकर वापिस सिगनेचर टावर से महाराणा प्रताप चौक व दिल्ली की तरफ जा सकते हैं।

फिलहाल एम.डी.आई.चौक से सिगनेचर टावर चौक होते हुए हुडा मैट्रो स्टेशन की तरफ जाने के लिए कोई डाइवर्जन नहीं किया गया है। वाहन इसी रास्ते से जा सकते हैं।

राजीव चौक

राजीव चौक पर भी अडंरपास का कार्य प्रगति पर है। इस चौक पर भी व्हीकल डाईवर्जन किया जा गया है।

हीरो होण्डा चौक

हीरो होण्डा चौक पर फलाई ओवर के नीचे से एक यू-टर्न बनाया गया है। जिसमें सुभाष चौक से आने वाले व्हीकल सैक्टर-10 की तरफ जा सकते हैं। दिल्ली की तरफ से आने व्हीकल यू-टर्न ले सकते हैं व जयपुर की तरफ से दिल्ली की तरफ आने वाले व्हीकल इस चौक से यू-टर्न ले सकते हैं। लेकिन इस निकास से अभी सुभाष चौक की तरफ नहीं जा सकते।

उपरोक्त के अतिरिक्त नेशनल हाईवे नं.8 खेडकी दौला टोल टैक्स सर्विस रोड से दरबारीपुर रोड व बादशाहपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को वन-वे किया गया है। तथा जो वाहन बादशाहपुर से खेडकी दौला टोल टैक्स की तरफ आना चाहता है नवनिर्मित साउथ पैरीफिक रोड घाटा बादशाहपुर वाले रोड से आएगा जोकि यह रोड एन.एच.08 पर हल्दीराम से थोडी पहले लगता है जहां से सर्विस रोड पर बांयी तरफ चलकर थोडी आगे एन.एच.08 के लिए प्रवेश बिन्दु बनाया गया है।

-संदीप खिरवार
पुलिस कमिश्नर
गुरुग्राम

Comments are closed.