- Advertisement -

जंतर मंतर पर रेड्डी पटरी वालों का प्रदर्शन, सरकार से मांगा न्याय

Ten News Network

0 111

दिल्ली के जंतर मंतर पर आज रेड्डी पटरी वालों ने जमकर प्रदर्शन किया जिसमे बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस मौके पर लोगों ने सरकार से कानून बनाने की मांग की और कहा की हमें उचित सम्मान दें सरकार । लोगों ने कहा की सभी सुविधाओं से युक्त वेंडिंग जोन और कानूनी अधिकार हम सबके वर्षों के अथक प्रयास, आंदोलन और कोशिशों के बाद हमे जो मिले, जो अब तक पूरी तरह से लागू भी नही हुए थे उसे कुचलने और छीन लेने की साज़िश शुरू हो चुकी है।

लगातार न्यायालयों से कानून को दरकिनार करते हुए और कानून को ही रद्द करने की सुनवाई करते हुए एक के बाद एक हर जगह से उजाड़ देने के गैर-कानूनी आदेश आने शुरू हो गए हैं। एक तरफ जहाँ आधा-अधूरा सर्वे हुआ और लाखों की संख्या में पटरी वालों को सर्वे से बाहर कर दिया गया है वही दूसरी ओर जिन्हें बड़ी मुश्किल से प्रमाण पत्र मिलने शुरू हुये कोर्ट में उसे भी रद्द करवाने की कारवाई शुरू हो चुकी है।

हमे उजाड़ने वाले सभी लोग एकजुट हो चुके हैं पुलिस, कोर्ट, जज, व्यापारी, नगर निगम, अधिकारी सब मिलकर हमें उखाड़ फेंकने की लगातार कारवाई कर रहे हैं, हर दिन आपने अखबारों में पढ़ा होगा कि कोर्ट हम मेहनत मजदूरी करने वालों के लिए किस तरह की भाषा का प्रयोग कर रहा है।

वक्ताओं ने कहा की ऐसे में आप सभी पथ विक्रेता परिवार बीवी–बच्चो सहित इस आन्दोलन में शामिल हुए हैं। हम सिर्फ सभी हॉकर भाइयों को उनका अधिकार दिलाने और मिलकर कानून को बचाने की लड़ाई में आपकी भागीदारी चाहते हैं।

“कमला नगर मार्केट, चांदनी चौक, नेहरु प्लेस की तरह कई सारे वेंडर्स को सर्वे होने और वेंडिंग सर्टिफिकेट मिलने के बाद भी हटाया जा रहा है ऐसे सभी रेहड़ी पटरी वाले साथियों से निवेदन है की वो नीचे दिए गए फॉर्म को भरकर हमें जमा करवाए ताकि हम राज्य सरकार, केंद्र सरकार, न्यायालय और आपके TVC में आपका नाम रजिस्टर करवा सके।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.